अहमदाबाद : आवारा मवेशी के कारण हुई मौत में पहली बार जिम्मेदार लोगों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज

अहमदाबाद : आवारा मवेशी के कारण हुई मौत में पहली बार जिम्मेदार लोगों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज

भाविन पटेल नाम के एक व्यक्ति का आवारा पशुओं के कारण एक्सीडेंट में मौत हो गई थी

अहमदाबाद में आवारा पशुओं के कारण एक युवक की मौत को लेकर पशुपालक और अहमदाबाद महानगर पालिका (एएमसी) के जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. इस मामले में मवेशी मालिक और एएमसी के अधिकारियों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया गया है. आवारा पशु के कारण हुए मौत में पशु मालिकों, एएमसी कार्यकर्ताओं के खिलाफ अपराध का पहला मामला दर्ज किया है।
 

आवारा पशुओं के कारण कई लोगों की मौत

 
गौरतलब है कि आवारा मवेशियों के चपेट में आ जाने से भाविन पटेल की मौत हुई थी। सड़कों पर आवारा पशुओं के अत्याचार से कई लोगों की मौत हो चुकी है। भाविन पटेल नाम के एक व्यक्ति का आवारा पशुओं के कारण एक्सीडेंट हो गया था और उसके मस्तिष्क में कई बार रक्तस्राव हुआ था। इसके बाद इस मामले पर कृष्णानगर पुलिस स्टेशन में आधिकारिक तौर पर शिकायत दर्ज कर ली गई है। साथ ही धारा 304 के तहत अपराध दर्ज किया गया है। जिसमें नरोदा के भाविन पटेल नाम के शख्स की मौत से लोगों में आक्रोश फैल गया है.
 

व्यक्ति की मौत के बाद लोगों में फैला गुस्सा

 
गुजरात हाई कोर्ट ने पहले भी आवारा पशुओं को प्रताड़ित करने के मामले में सख्त रुख अपनाया था। लेकिन आवारा पशुओं की समस्या अब और भी गंभीर होती जा रही है। जिसमें आवारा मवेशियों के लिए सरकारी व्यवस्था जिम्मेदार है। व्यवस्था के भ्रष्ट अधिकारियों द्वारा मवेशी पकड़ने वाली पार्टी को मजबूर कर मवेशियों को नहीं पकड़ा जाता है। इसलिए सड़क पर दुर्घटनाएं होती हैं। और निर्दोष नागरिकों की जान जा रही है।