अहमदाबाद : जानें रथयात्रा के आयोजन पर मेडिकल एसोसिएशन की क्या है राय

अहमदाबाद : जानें रथयात्रा के आयोजन पर मेडिकल एसोसिएशन की क्या है राय

मंदिर ट्रस्ट द्वारा मर्यादित भक्तों और कोरोना गाइडलाइंस के साथ रथयात्रा करने के मांगी अनुमति

देश भर में कोरोना की तीसरी लहर के आने की पूरी संभावना बनी हुई है। ऐसी स्थिति में भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा के आयोजन के बारे में अहमदाबाद मेडिकल असोशिएशन ने अपनी राय व्यक्त की है। अहमदाबाद मेडिकल असोशिएशन ने कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुये इस समय भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा का आयोजन नहीं करना चाहिए। वहीं दूसरी तरफ मंदिर के ट्रस्टीमंडल का मानना है की सरकार जो भी गाइडलाइन जारी करेगी, उस गाइडलाइंस के साथ वह रथयात्रा को आयोजित करने के लिए तैयार है।
बता दे की कोरोना महामारी के कारण आने वाली 12 जुलाई को होने वाली रथयात्रा को लेकर अभी भी अनिश्चित है। जिसके लिए अहमदाबाद मेडिकल असोशिएशन के प्रेसिडेंट डॉ किरीट गढ़वीं ने कहा कि यादों सोशल डिस्टेनिसिंग का पालन नहीं हुआ और लोगों ने मास्क तथा सैनिटाइजेशन के नियम का पालन नहीं किया तो फिर से कोरोना के केसों में इजाफा देखने मिल सकता है। आने वाले एक साल तक लोगों को कोरोना के खिलाफ सभी तरह की सावधानियाँ रखनी चाहिए। आज की स्थिति को देखते हुये यदि लोग अधिक संख्या में एकत्रित ना हो वहीं ठीक रहेगा। इसके अलावा सरकार के प्रोटोकॉल के अनुसार रथयात्रा का आयोजन शक्य ही नहीं है। यदि संपूर्ण तौर पर वैक्सीनेशन हो गया होता तो मर्यादित भक्तों के साथ रथयात्रा का आयोजन किया भी जा सकता था। 
वहीं दूसरी तरफ जगन्नाथ मंदिर के त्रासित महेंद्र जहा ने बताया कि रथयात्रा के आयोजन के लिए उन्होंने सरकार के पास से मंजूरी मांगी है। पर अभी तक सरकार के साथ कोई बैठक नहीं हुई है। सरकार द्वारा जो भी गाइडलाइंस जाहीर कि जाएगी उसके पालन के साथ वह रथयात्रा का आयोजन करने के लिए तैयार है।