अहमदाबाद : पिता ने करा दी कही और शादी, दस दिन अपने पुराने प्रेमी के साथ भागी लड़की, फिर क्या हुआ जानिए पूरी कहानी

पति या पिता के साथ रहने से लड़की ने किया इनकार, खुद को महिला आश्रय भेजने की कही बात, मजिस्ट्रेट की पत्नी ने सुलझाया मामला

अहमदाबाद में एक विवाहिता ससुराल से घर आने के कुछ दिन बाद अपने मुस्लिम प्रेमी के साथ भाग गई। पुलिस में शिकायत के बाद उसे महिला आश्रय गृह भेज दिया गया। हालांकि, मजिस्ट्रेट और उसकी पत्नी द्वारा दुल्हन को मनाने के बाद, वह आखिरकार अपने पति के साथ रहने के लिए तैयार हो गई। इसलिए लड़की को वापस घर भेज दिया गया।
जानकारी के अनुसार शहर के दानीलिमडा इलाके में रहने वाली एक 21 वर्षीय लड़की का एक मुस्लिम युवक हसन के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। इस रिश्ते से असहमत लड़की के पिता ने अपने समाज के रीति-रिवाजों के अनुसार अपनी बेटी का विवाह एक युवक के साथ कर दी थी। शादी के बाद युवती अपने ससुराल गई। कुछ दिन वहां रहने और बीमारी के कारण लड़की अपने घर लौट आई। इसी बीच वह अपने प्रेमी हसन के साथ भाग गई। उधर, जब माता-पिता को पता चला कि उनकी बेटी लापता है, तो उन्होंने उसके ससुराल वालों और रिश्तेदारों में पूछताछ की लेकिन वह नहीं मिली। अंतत: लड़की के पिता पुलिस में अर्जी दर्ज कराने के 15 दिन बाद थाने में हाजिर हुए और अपनी मर्जी से अपने प्रेमी के साथ भागने की बात कहते हुए अपने माता-पिता या पति के साथ रहने से इनकार कर दिया। लड़की ने खुद को महिला आश्रय में भेजने की बात कही।
आपको बता दें कि पुलिस ने लड़की को एडी के मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट एआर पटेल के आवास पर पेश किया। यहाँ भी, लड़की ने वही बात दोहराई और उसे एक महिला आश्रय में भेजने की पेशकश की। सुनवाई के बाद बच्ची को अगले आदेश तक विकास गृह भेजने का आदेश दिया। मजिस्ट्रेट के घर पर मौजूद युवती की बात मजिस्ट्रेट की पत्नी शिवांगीबे ने सुनी। इसके बाद मजिस्ट्रेट और उसकी पत्नी ने लड़की को उसकी जिंदगी खराब करने से रोका और युवती को घर लौटने के लिए राजी किया गया। इस तरह मजिस्ट्रेट और उनकी पत्नी शिवांगीबेन की काउंसलिंग से एक बार फिर दाम्पत्य जीवन पटरी पर आ गया। लड़की ने अपनी जिद छोड़ दी और अपने पिता के घर चली गई। इस प्रकार, जब युवती तैयार हो रही थी, पलड़ी विकास गृह ने आवेदन किया कि युवती संस्था में नहीं रहना चाहती। वह अपने पिता के घर जाना चाहता है। इस प्रकार मजिस्ट्रेट की पत्नी शिवांगीबेन ने भी सुखद अंत के बाद मिठाइयां बांटी।