अहमदाबाद: घर बैठे कोरोना इलाज के नाम पर फर्जी डॉक्टरों ने महिला से ठगा डेढ़ लाख रुपए

अहमदाबाद: घर बैठे कोरोना इलाज के नाम पर फर्जी डॉक्टरों ने महिला से ठगा डेढ़ लाख रुपए

होम आइसोलेटेड मरीजों के लिए एक चेतवानी स्वरुप, सिर्फ सरकारी दिशानिर्देशों का ही पालन करें

गुजरात में कुल कोरोना संक्रमित के मामलों में से 80 फीसदी मरीजों का इलाज घर पर ही क्वारंटाइन करके किया जा रहा है। ऐसे में घर में ही रहते हुए सरकारी दिशानिर्देशों के आधार इलाज करा रहे ये मरीज सतर्क रहें, क्योंकि कोरोना काल में लुटेरों का एक ऐसा गिरोह सक्रिय हो गया है और मरीज से लाखों रुपए का चुना लगा रहे हैं। अहमदाबाद में ऐसा मामला सामने आया है जिसमें फर्जी डॉक्टरों के गिरोह ने एक महिला से 1.50 लाख रुपये हड़प लिए हैं। दरअसल अहमदाबाद के अमराईवाड़ी इलाके में फर्जी डॉक्टर व उसके गिरोह ने घर पर इलाज कराने के बहाने मरीज से लाखों रुपये की रंगदारी की। खोखरा इलाके की रहने वाली महिला का पति शाहीबाग में प्रिंटिंग प्रेस में काम करता है। पति में कोरोना के लक्षण दिखाई देते हुए सीटी स्कैन कराया, जिसमें उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई।
कोरोना पॉजिटिव आने के बाद पति ने होम आइसोलेशन में रहकर इलाज करने का फैसला किया। एक पड़ोसी के मुताबिक महिला ने पति के इलाज के लिए घर एक डॉक्टर को बुलाया जो रोजाना 10 हजार रुपये लिया करता था। डॉक्टर के साथ एक नर्स भी आती थी। वहीं, डॉक्टर के साथ एक अन्य व्यक्ति भी आया करता था। ये उपचार 15 दिनों तक चला। परिवार ने इलाज के लिए उस डॉक्टर की टीम को 1.50 लाख रुपये दिए थे लेकिन पति की तबीयत बिगड़ने पर पत्नी को शक हो गया। उसने डॉक्टर से उसकी मेडिकल जानकारी मांगी लेकिन डॉक्टर ने कोई जवाब नहीं दिया। पति की तबीयत बिगड़ने पर उसे 108 के माध्यम से सिविल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। मामले का इलाज कर रहे डॉक्टर, नर्स व अन्य को थाने ले जाया गया। जांच में डॉक्टर फर्जी निकला। इस मामले में नर्स अभी भी फरार है और उसकी खोज चल रही हैं।
पुलिस में दर्ज शिकायत से पता चला है कि नर्स के रूप में कार्यरत महिला वटवा के एक निजी अस्पताल में नर्स के रूप में कार्यरत थी। गिरोह के खिलाफ अमरीवाड़ी थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है। इस मामले में नर्स अभी भी फरार है। हालांकि ये पूरा मामला क्वारंटाइन किए गए परिवारों के लिए चेतावनी जैसा है।
Tags: Ahmedabad