रथयात्रा के दौरान अहमदाबाद पुलिस का ये जज़्बा काबिलेगौर रहा!

रथयात्रा के दौरान अहमदाबाद पुलिस का ये जज़्बा काबिलेगौर रहा!

रथयात्रा के रूट में आ रहे कालूपुर स्टेशन आने-जाने वाले को हुई परेशानी, पुलिस द्वारा खुद की गाड़ी में दी गई लिफ्ट

सोमवार को पूर्ण हुई जगन्नाथ रथ यात्रा के साथ ही अहमदाबाद में पिछले कई समय से चल रही भक्तों की आतुरता का अंत आया था। हालांकि कोरोना महामारी के बीच हुई इस रथयात्रा के लिए सरकार द्वारा काफी कड़े नियम रखे गए थे। रथयात्रा के दौरान पूरे इलाके में धारा 144 लगा दी गई थी। जिसके चलते किसी को भी बाहर आने जाने की अनुमति नहीं दी गई थी। हालांकि इस स्थिति के कारण ट्रेन की यात्रा कर रहे लोगों को काफी दिक्कत हुई थी। 
सभी रास्ते बंद होने के कारण रथयात्रा के रूट में आने वाले कालूपुर रेलवे स्टेशन जाने वाले सभी यात्रियों को काफी समस्या हुई थी। क्योंकि रथयात्रा के कारण सभी गाडियाँ, टॅक्सी, बस और रिक्शा पर प्रतिबंध रखा गया था। जिसके चलते सभी यात्रियों को 3 से 4 किलोमीटर जितना अंतर काटकर रेलवे स्टेशन पहुंचना पड़ा था। इन सभी यात्रियों में महिला, बालक तथा वृध्द भी शामिल थे। जिनके लिए इतनी यात्रा करनी मुश्किल हो रही थी। हालांकि प्रजा की इस समस्या में भी पुलिस ने उनका साथ दिया था। 
सभी की तरह पैदल जा रहे एक बुजुर्ग दंपत्ति से जब कुछ मीडिया कर्मियों ने इस बारे में जब बात की गई तो उन्होंने कहा कि वह हार्ट पेशंट है और कुछ ही दिन पहले उनका ऑपरेशन हुआ है। उनकी पत्नी के पैर में भी फ्रेक्चर हुआ है। पर इस परिस्थिति में भी उन्हें पैदल ही इतना दूर जाना पड़ेगा। पर पुलिस ने इस बुजुर्ग दंपत्ति को अपनी ही गाड़ी में बैठाकर उनके गंतव्य तक पहुंचाया था। पुलिस द्वारा अपनी बस और अन्य गाड़ियों में बैठाकर लोगों को एक स्थान से दूसरे स्थान ले जा रहे थे। कड़े बंदोबस्त में रहने के बाद भी पुलिस आम प्रजा की तकलीफ़ों को अच्छी तरह से समझ रही है। 
पुलिस अपनी तकलीफ़ों को भूल कर कर लगातार प्रजा की सेवा के लिए प्रयासरत है। पुलिस द्वारा लगातार लोगों की सुविधा का ध्यान रखते हुये उन्हें कोरोना महामारी के प्रभाव से दूर रखने का और उनकी सुखाकारी तथा सुविधाओं का ध्यान रखा जा रहा है।