अहमदाबाद : टिकाऊ विकास की संकल्पना को साकार करेगा प्रकृति का संरक्षण और संवर्धन

अहमदाबाद :  टिकाऊ विकास की संकल्पना को साकार करेगा प्रकृति का संरक्षण और संवर्धन

मनपा के ‘मिशन मिलियन ट्री’ अभियान के तहत पौधरोपण कार्यक्रम में मौजूद रहे मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री  विजय रूपाणी ने अहमदाबाद महानगर पालिका की पहल ‘मिशन मिलियन ट्री’ अभियान की प्रशंसा करते हुए कहा कि समय की मांग पर आधारित टिकाऊ विकास के लिए पौधरोपण अति आवश्यक है। उन्होंने कहा कि अहमदाबाद महानगर पालिका पौधरोपण के बेहतर कार्य के जरिए प्रकृति के जतन का सकारात्मक संदेश दे रही है। 
राज्य सरकार के पांच वर्ष के सुशासन के अवसर पर ‘पांच वर्ष हमारी सरकार के, सबका साथ-सबका विकास के’ सूत्र के साथ शुरू किए गए नौ दिवसीय सेवा यज्ञ के आठवें दिन रविवार को अहमदाबाद में आयोजित ‘शहरी जन कल्याण दिवस’ के अंतर्गत महानगर के गोता स्थित स्मृति वन में मुख्यमंत्री  विजय रूपाणी ने पौधरोपण कर प्रकृति के संरक्षण की मंशा जताई। 
गौरतलब है कि इस स्मृति वन में जापानी मियावाकी तकनीक से एक साथ 65 हजार पौधों का सघन रोपण किया जाएगा। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि राज्य सरकार जल्द ही पूरे राज्य में 10 करोड़ पौधों के रोपण का अभियान शुरू करेगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार हरित गुजरात-स्वच्छ गुजरात के लक्ष्य के साथ टिकाऊ विकास की दिशा में आगे बढ़ रही है। 
श्री रूपाणी ने कहा कि आने वाली पीढ़ी को विरासत में कुछ देने के लिए टिकाऊ विकास काफी जरूरी है। इसलिए राज्य सरकार ने पर्यावरण संरक्षण और अधिकतम पौधरोपण के साथ वृक्षों के जतन एवं संवर्धन का राज्यव्यापी कार्य शुरू किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने स्वच्छ पानी, स्वच्छ पर्यावरण और प्रदूषण मुक्त शहर बनाने के लिए सुदृढ़ आयोजन और व्यवस्थापन किया है। 
Tags: