अहमदाबाद : बंदरों के आतंक के साये में जी रहे शहरवासी, सूरत में पानी की टंकी पर चढ़े बंदर को बचाया गया

प्रतिकात्मक तस्वीर (Photo Credit : Pixabay.com)

सरखेज इलाके में पिछले 10 दिनों में कपिराज ने 8 लोगों पर हमला किया

अहमदाबाद के सरखेज के माक्तमपुरा इलाके में पिछले कुछ समय से बंदरों ने आतंक मचा रखा है। कई मासूम नागरिकों के बंदरों के आतंक के शिकार होने से लोगों में भय का माहौल है। कपिराज के आतंक के बाद लोग रात में घर से निकलने में डर रहे हैं। स्थानीय लोग इस पीड़ा से राहत की मांग कर रहे हैं।
बता दें कि सरखेज इलाके में पिछले 10 दिनों में कपिराज ने 8 लोगों पर हमला किया है। बेकाबू बंदरों द्वारा बच्चों को काट लेने के कारण बच्चों को लहूलुहान हालत में इलाज के लिए अस्पताल ले जाना पड़ा। इससे स्थानीय लोगों में दहशत का माहौल है। सरखेज की अधिकतर सोसायटियों में पागल बंदरों द्वारा सोए हुए लोगों को गंभीर रूप से घायल किया जा रहा है। कपीराज के आतंक से लोग दहशत के साये में जी रहे हैं। व्यवस्था ने मांग की है कि स्थानीय लोगों के उत्पीड़न की जानकारी रखने वाले बंदरों को जल्द से जल्द पिंजरे में बंद किया जाए।
इसके अलावा सूरत जिले के भीमराड गांव में पानी की टंकी पर बंदर के फंसने की घटना सामने आई। जागरूक नागरिक ने देखा कि बंदर ओवरहेड टैंक पर फंसा हुआ है। इसलिए उन्होंने बिना देर किए तुरंत दमकल विभाग को फोन कर सूचना दी। दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे। जहां हाइड्रोलिक प्लेटफॉर्म की जरूरत थी। इसके बाद हाइड्रोलिक प्लेटफॉर्म को पानी की टंकी तक उठाया गया।उसी समय रस्सी बांधकर बंदर को बचाने का प्रयास किया गया, जहां दमकल की गाड़ी बंदर को बचाने में सफल रही।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें