अहमदाबाद : राजनैतिक भूकंप के बीच महाराष्ट्र से बीजेपी के सभी विधायक गुजरात लाए जा सकते है

भाजपा विधायकों के साथ महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस

महाराष्ट्र में भाजपा के लिए चुनौती अपने विधायकों को बचाने की है

आज देर शाम तक आ सकते हैं विधायक
महाराष्ट्र की राजनीति में आए भूकंप के बाद शिवसेना के विधायकों को सूरत लाकर उद्धव सरकार को उखाड़ फेंकने की कोशिश की जा रही है। इसमें बीजेपी अपने 105 विधायकों को बचाने के लिए गुजरात के अहमदाबाद में लाने का प्रयास कर रही है। ऐसा माना जाता है कि उनके ठहरने की व्यवस्था अहमदाबाद के आसपास के किसी रिसॉर्ट या हाई-प्रोफाइल क्लब में की गई थी। सूत्रों ने बताया कि इसकी जिम्मेदारी गुजरात भाजपा के कुछ नेताओं को दी गई है।
एक तरफ महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे की शिवसेना सरकार संकट में है। वहीं अगर बीजेपी सरकार बनाना चाहती है तो इस बात का ध्यान रखना जरूरी है कि उसके 105 विधायकों में से कोई भी न टूटे। शिवसेना बीजेपी को सरकार बनाने से रोकने के लिए बीजेपी के विधायकों को तोडनी संभावना है। इसी वजह से महाराष्ट्र के 105 बीजेपी विधायकों को इक_ा करके उन्हें विशेष विमान से अहमदाबाद एयरपोर्ट और वहां से सीधे किसी रिसॉर्ट या क्लब ले जाने की तैयारी चल रही है। 
गुजरात बीजेपी के उच्चस्तरीय सूत्रों के मुताबिक महाराष्ट्र से लाए जा रहे बीजेपी विधायक आज देर शाम तक अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुंच सकते हैं। विधायकों को हवाई अड्डे से उच्चतम स्तर की सुरक्षा के साथ पूर्व-व्यवस्थित स्थान पर ले जाया जाएगा। इसके लिए सिर्फ एक रिसॉर्ट का चयन किया गया है जहां एक साथ 105 विधायकों के ठहरने की व्यवस्था की जा सके।
क्लब में भाजपा के एकमात्र भरोसेमंद नेता का चयन
महाराष्ट्र से बीजेपी विधायकों को लाने के बाद आज सुबह से गुजरात और महाराष्ट्र बीजेपी नेताओं के बीच लगातार फोन पर बातचीत हो रही है। अंत में, अहमदाबाद में साणंद के पास एक हाई-प्रोफाइल क्लब का चयन किया गया माना जाता है। इस क्लब का मालिक बीजेपी के प्रति काफी वफादार है और माना जाता है कि इससे पहले भी यहां बीजेपी के कई कार्यक्रम और गुप्त अभियान चलाए जा चुके हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें