अहमदाबाद : दो साल कोरोना के बाद इस वर्ष गरबा उत्सव को बिगाड़ सकती है बारिश!

अहमदाबाद : दो साल कोरोना के बाद इस वर्ष गरबा उत्सव को बिगाड़ सकती है बारिश!

मौसम विभाग का खतरनाक पूर्वानुमान, पांच दिनों तक राज्य में बारिश का मौसम रहेगा

मेघराज नवरात्रि में बरसाती माहौल करने के मूड में हैं। अगले पांच दिनों तक राज्य में बारिश का अनुमान है। ऐसे में खेलैयो के रंग में भंग डाल सकते हैं मेघराजा! सोमवार को आसमान से काले बादलों के छाये रहने से खेलैया द्वारा की गई नवरात्रि की तैयारियों के रंग में भंग डालने के नजारे देखने को मिलते हैं। नवरात्रि के पहले दिन से ही मेघराजा ने आयोजकों व खिलाड़ियों में चिंता का माहौल बना दिया है। खिलाड़ियों की चिंता यहीं नहीं थमी, मौसम विभाग ने कहा है कि अगले पांच दिनों तक राज्य में बारिश का मौसम रहेगा। 

सौराष्ट्र में 3 दिनों तक बारिश की स्थिति बनी रहेगी


मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, दक्षिण गुजरात में जहां बारिश का अनुमान है, वहीं सौराष्ट्र में 3 दिनों तक बारिश की स्थिति बनी रहेगी। मौसम विभाग की ओर से पूर्व में किए गए पूर्वानुमान के अनुसार मेघराजा ने सोमवार को राज्य के कुछ इलाकों में अपनी मौजूदगी साबित कर दी है। नवरात्रि के पहले दिन हुई बारिश से खिलाड़ी मायूस हैं।
मौसम विभाग की ओर से नवरात्रि के दौरान किए गए पूर्वानुमान के मुताबिक दक्षिण गुजरात में बारिश शुरू हो गई है। उनकी विदाई के वक्त सूरत जिले में भी मेघराजा ने बारिश का माहौल बना दिया है। मूसलाधार बारिश से ओलपाड क्षेत्र के कुछ इलाकों में पानी भर गया है। ओलपाड, करमाला, मासम समेत गांवों में बारिश हुई है। बारिश से गरबा के आयोजक परेशान हैं। नवरात्रि के पहले दिन बारिश होने से नवरात्रि के आयोजक चिंतित हैं।

भावनगर में तेज हवाओं और बिजली गिरने के साथ मूसलाधार बारिश हुई 


इस बीच अहमदाबाद में भी माहौल बदल गया। शहर के पूर्वी इलाके में जहां बारिश के बादल छाए रहे वहीं ओढव ​​समेत इलाकों में ठंड का माहौल रहा। शहर के नवावाडज, अमराईवाड़ी और ओढव इलाकों में बारिश से खेलैया असमंजस में रहे। दूसरी ओर, बारिश ने भावनगर सूबे में जमकर बरसात की है। यहां कहीं बिजली गड़गडाहट के बीच कहीं-कही बिजली गुल हो गई है। भावनगर में तेज हवाओं और बिजली गिरने के साथ मूसलाधार बारिश हुई है। मेघराजा ने भावनगर शहर के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में भी धमाकेदार एन्ट्री की है। वहीं मौसम विभाग के खतरनाक पूर्वानुमान के मुताबिक बारिश नवरात्र में भी खेलैया के साथ गरबा खेलेगी।  
Tags: 0