अहमदाबाद : जीएमडीसी मैदान में 300 जाने-माने कलाकार गरबा उत्सव में शिरकत करेंगे!

अहमदाबाद : जीएमडीसी मैदान में 300 जाने-माने कलाकार गरबा उत्सव में शिरकत करेंगे!

जीएमडीसी मैदान समेत 70 जगहों पर रास-गरबा का आयोजन किया गया है

 दो साल बाद शहर में नवरात्रि धूमधाम से मनाई जाएगी। जिससे खेलैया में नवरात्रि की उत्सुकता रहती है। इस बीच अहमदाबाद में जीवंत नवरात्रि की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। अहमदाबाद के जीएमडीसी मैदान में जीवंत नवरात्रि उत्सव की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। जहां जीवंत नवरात्रि उत्सव के दौरान गुजरात के 300 जाने-माने कलाकार गरबा में शिरकत करेंगे। 
रविवार से शहर के जीएमडीसी मैदान में रिहर्सल होगी। यहां के जीवंत नवरात्रि उत्सव में सभी मुफ्त में प्रवेश कर सकेंगे। ऐसी संभावना है कि पीएम मोदी 29 तारीख को एक जीवंत नवरात्रि में आरती करेंगे। खिलाड़ियों में काफी उत्साह देखा जा रहा है। जीएमडीसी मैदान समेत 70 जगहों पर रास-गरबा का आयोजन किया गया है।

जीएमडीसी मैदान पर 9 दिन तक फ्री में गरबा खेलने की सुविधा मिलेगी


जीएमडीसी मैदान में प्रवेश के लिए इस साल कुल 8 गेट बनाए गए हैं। जिसमें मुख्य-मुख्य द्वार को तीन दरवाजों की प्रतिकृति के रूप में बनाया गया है। इसी गेट से वीवीआईपी एंट्री दी जाएगी। जीएमडीसी मैदान नवरात्रि का इंतजार कर रहा है और इसके आठ द्वारों को हेरिटेज लुक दिया जा रहा है।  
प्रतिकारात्मक तस्वीर
अटल ब्रिज का शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया है, तो इसकी प्रतिकृति जीएमडीसी मैदान में भी देखने को मिलेगी। हालांकि इस रेप्लिका को हर तरफ से कवर किया जाएगा ताकि कोई बीच में न आए। अहमदाबाद के जीएमडीसी मैदान में भव्य गरबा का भी आयोजन किया जाएगा। सबसे खास बात यह है कि गुजरात के लोगों को इस मैदान पर 9 दिन तक फ्री में गरबा खेलने की सुविधा मिलेगी। 
Tags: 0