अहमदाबाद : पीआई तथा पीएसआई सहित एक ही साथ 16 पुलिसकर्मियों को किया गया सस्पेंड, जानें क्या है कारण

अहमदाबाद : पीआई तथा पीएसआई सहित एक ही साथ 16 पुलिसकर्मियों को किया गया सस्पेंड, जानें क्या है कारण

स्टेट मॉनिटरिंग सेल द्वारा पकड़ा गया 11 लाख का मुद्दामाल

अहमदाबाद शहर में डीजीपी द्वारा एक ही पुलिस स्टेशन के एक साथ 16 पुलिसकर्मियों को एक साथ सस्पेंड कर देने के निर्णय के बाद से पूरे पुलिस विभाग में हलचल मच गई है। बता दे कि गुजरात राज्य पुलिस द्वारा पहले ही यह नियम बनाया गया था कि यदि किसी भी स्थान पर यदि स्टेट मॉनिटरिंग सेल द्वारा सफल छापा मारा गया तो वहाँ पीएसआई तथा उनके नीचे के सभी कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया जाता है। कुछ ऐसा ही हुआ जब स्टेट मॉनिटरिंग सेल ने मनपसंद जिमखाना नाम के स्थल पर छापा मारा था और उन्हें वहाँ से बड़ी सफलता हाथ लगी थी। 
स्टेट मॉनिटरिंग सेल द्वारा मनपसंद जिमख़ाना पर छापा मारा गया था। जिस दौरान अधिकारियों द्वारा 11 लाख से अधिक का मुद्दामाल और साथ ही करीब 180 से भी अधिक जुआरियों को पकड़ा था। पुलिस द्वारा जिमखाना पर से 15 गाडियाँ, 15 फॉर व्हील, 1 रिक्शा, तकरीबन 145 मोबाइल और 10.99 लाख के कैश सहित  सभी चीजों को जप्त किया था। जिमख़ाना के आसपास और जिमख़ाना में पुलिस ना आ सके इसके लिए 16 सीसीटीवी लगाए गए थे। जब स्टेट मॉनिटरिंग सेल ने इस तरह से सभी चीजों को उजागर किया तो स्थानीय पुलिस की कार्यवाही पर भी सवाल उठने लगे। 
इसके बाद डीजीपी द्वारा उल्लेखनीय कदम उठाते हुये डी-स्टाफ के पीएसआई केसी पटेल, पीआई आरआई जाडेजा और अन्य 14 डी स्टाफ के कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया गया था। 
Tags: Ahmedabad