आगरा: खेलते खेलते शौचालय के गड्ढे में गिरे बच्चे को बचाने गए चार लोगों सहित पांचों की मौत

आगरा: खेलते खेलते शौचालय के गड्ढे में गिरे बच्चे को बचाने गए चार लोगों सहित पांचों की मौत

शौचालय के लिए बनाए गए गड्ढे में गिरा बालक, बचाने गए चारों लोगों की हुई इस कारण मौत

इस देश में गड्ढों का किस्सा आए दिन सुनने को मिल जाता है। आए दिन गड्ढे में किसी न किसी के गिरने की खबर तो आती ही रहती है। एक बार फिर एक ऐसा ही मामला सामने आया है। आगरा के फतेहाबाद इलाके में प्रतापपुरा गाँव के अंदर आज एक बड़ी दुर्घटना हुई है। जहाँ एक 10 वर्षीय लड़का खेलते खेलते अचानक शौचालय के लिए बने गड्ढे में गिर गया। इसके बाद उस बच्चे को बचाने के लिए चार लोग उस गड्ढे में गए, पर उनमें से कोई भी लौट के नहीं आया। शौचालय वाले इस गड्ढे में जहरीली गैस के कारण इन सभी लोगों की मौत हुई। इस घटना के बाद से पूरे गांव में गम का माहौल है। घटना की जानकारी मिलते ही आगरा से रेस्क्यू टीम रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए घटना स्थल पर पहुंचीं।
क्या है पूरा मामला?
जानकारी के अनुसार, प्रतापपुरा गांव के सुरेंद्र ने अपने घर के बाहर शौचालय के लिए 15 फुट का गड्ढा खोदा था। आज जब उसका 10 वर्षीय बेटा अनुराग बाहर खेल रहा था, अचानक वह गड्ढे में गिर गया। अनुराग को बचाने के लिए उसके दो भाई हरिमोहन और अविनाश भी गड्ढे में कूद गए। इसके बाद गड्ढे के अंदर जहरीली गैस के कारण तीनों बेहोश हो गए और बाहर नहीं आ सके। यह देखकर उसके चाचा का बेटा भी गड्ढे में कूद गया और एक पड़ोसी भी इस सब को बचाने के लिए गड्ढे में चला गया। लेकिन पांच में से एक भी बाहर नहीं आ सके। जहरीली गैस के कारण वो सभी मर गए।
इस घटना की जानकारी मिलते ही फिर पूरा गांव इकट्ठा हो गया और फिर पुलिस को सूचित किया गया। आगरा से बचाव दल ने सभी पांच लोगों को बचाया। उनके शवों को फिलहाल पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा दिया गया है। प्रशासन ने सभी की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया है।
Tags: 0