सूरत ग्रीष्मा हत्याकांड के फैसले के बाद पीड़ित परिजनों से मिले गृह राज्यमंत्री हर्ष संघवी

सूरत ग्रीष्मा हत्याकांड के फैसले के बाद पीड़ित परिजनों से मिले गृह राज्यमंत्री हर्ष संघवी

ग्रीष्मा वेकारिया हत्याकांड में कोर्ट ने आरोपी फेनिल गोयानी को मौत की सजा सुनाई, ग्रीष्मा के परिवार से मिलने पहुंचे गृहमंत्री हर्ष संघवी

कल सूरत समेत पुरे गुजरात को हिला देने वाले ग्रीष्मा वेकारिया हत्याकांड में कोर्ट ने आरोपी फेनिल गोयानी को मौत की सजा सुनाई। ग्रीष्मा को न्याय मिलने के बाद परिवार ने बेटी की आत्मा की शांति और सभी का ध्यांवाद करने के लिए रामधुन सहित पुलिस अधिकारियों के सम्मान में एक कार्यक्रम का आयोजन किया। सभी कार्यक्रमों को रद्द कर गृह राज्य मंत्री हर्ष सांघवी भी इस कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने ग्रीष्मा को श्रद्धांजलि दी, साथ ही उनके माता-पिता को सांत्वना दी देते हुए राज्य में अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की बात कही। ग्रीष्मा के माता-पिता से किया गया हर्ष संघवी का वादा आज पूरा हो गया है। हर्ष ने उन्हें सांत्वना दी और साथ ही, भविष्य में किसी के साथ ऐसा न हो, इसके लिए सरकार द्वारा कड़ी मेहनत की बात कही। ग्रीष्मा के परिवार समेत सभी लोग इसी तरह के न्याय की उम्मीद लगाये बैठे थे और फेनिल को मौत की सजा मिलने के बाद पुरे समाज में राहत की लहर दौड़ गई।
आपको बता दें कि हर्ष सांघवी ने ग्रीष्मा के परिवार वालों के आंसू पोछते हुए कहा कि जो लोग अपनी बहनों-बेटियों पर बुरी नजर रखेंगे उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। गुजरात पुलिस इनकी रक्षा करने में सक्षम है। कोई भी शिकायत हो, कोई भी समस्या हो तो किसी की भी चिंता किए बिना सीधे पुलिस से संपर्क करें। आपकी सारी जानकारी गुप्त रखी जाएगी। उन्होंने कहा, "मैं अपने सभी माता-पिता से विनम्रतापूर्वक अनुरोध करता हूं कि भले आप कितने भी व्यस्त क्यों ना रहे पर इस बात का ध्यान रखें कि आपके बच्चे क्या कर रहे हैं और उनके साथ क्या हो रहा है, इस पर ध्यान दें।" उन्होंने कहा कि ग्रीष्मा के हत्यारे को चंद दिनों में फांसी देना एक नया इतिहास है। सरकार की नजर अपराधियों पर रहेगी। यह तय किया गया है कि गुजरात में ऐसे अपराधी ऐसा नहीं कर सकते हैं, ताकि आने वाले दिनों में ऐसे मामलों को रोकने के लिए गुजरात पुलिस लगातार काम करती रहेगी। मैं आज ग्रीष्मा के माता-पिता से किए गए वादे को पूरा करने आया हूं। जब भी मेरी आवश्यकता होगी मैं फिर तभी आऊंगा।
आपको बता दें कि ग्रीष्मा की हत्या के कुछ दिनों के भीतर ही गृह मंत्री वेकारिया परिवार से मिलने पहुंचे थे। इसके बाद उन्होंने ग्रीष्मा के माता-पिता से आरोपी को कड़ी से कड़ी सजा देने का वादा किया। इस वादे के मुताबिक हत्यारे फेनिल गोयानी की फांसी के बाद परिवार को त्वरित न्याय मिला। ग्रीष्मकालीन हत्याकांड के बाद एसआईटी का गठन किया गया था। जांच में करीब 50 अधिकारी व कर्मचारी शामिल हुए। इन सभी कर्मचारियों ने आरोपी को फाँसी पर चढ़ाने के लिए दिन रात मेहनत की। जांच अधिकारियों के सम्मान में परिवार ने सभी कर्मचारियों की तालियां बजाईं। ग्रीष्मा के हत्यारे को कुछ ही दिनों में मौत की सजा सुनाई गई थी। वेकारिया परिवार ने न्याय मिलने पर ग्रीष्मा की आत्मा को शांति मिलने और भविष्य में इस तरह की घटना ना होने की कमाना की।
घटना के बारे में बात करें तो ग्रीष्मा वेकारिया के साथ एकतरफा प्रेम प्रसंग में पागल फेनिल गोयानी की 12 फरवरी को सूरत के कामरेज के पसोदरा में ग्रीष्मा की बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। फिर उसने अपने हाथ की नस काटकर और जहरीली दवा लेने का नाटक करके आत्महत्या करने की कोशिश की। ग्रीष्मा की हत्या के आरोपी फेनिल को अस्पताल से रिहा कर पुलिस ने अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया। बाद में चार्जशीट जारी कर दी गई। अदालत ने पुलिस साक्ष्य के आधार पर आरोपी को मौत की सजा सुनाई।