सूरत में चार सप्ताह के बाद टेक्सटाईल मार्केटों और हीरा बाजार में भी दिखी चहल-पहल

सूरत में चार सप्ताह के बाद  टेक्सटाईल मार्केटों और हीरा बाजार में भी दिखी चहल-पहल

सूरत में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए सरकार ने विशेष नियंत्रणों के तहत व्यावसायिक गतिविधियों पर लगाई गई रोक में छुट देने पर कपडा और हीरा बाजार में चहल पहल दिखी।

सरकार के नियंत्रण कम होने पर बाजार हुए गुलजार, गाईडलाईन का हुआ उल्लंघन
राज्य सरकार ने व्यावसायिक गतिविधियों को आधे दिन की छुट देने पर पिछले चार सप्ताह से बंद शहर के दुकाने, टेक्सटाइल मार्केटे , हीरा बाजार में चहल पहल दिखी गई। सरकार के विशेष नियंत्रणों में आंशिक छुट देने पर सुबह 9 से दोपहर 3 बजे तक व्यावसायिक गतिविधि के दौरान कई जगर कोविड गाईडलाईन का उल्लंघन होने पर लोग कोरना को भुलते नजर आए।  टेक्सटाईल मार्केटों की दुकाने और हीरा बाजार के ट्रेडर्स की दुकाने आज से खुलने पर चहल पहल दिखी।
सूरत में कोरोना वायरस के संक्रमण की चेन तोडने के लिए राज्य सरकार ने टेक्सटाइल मार्केटों सहीक व्यावसायिक गतिविधियों को गत 28 अप्रैल 2021 से बंद रखने की सूचना दी थी। लगातार चार सप्ताह से सूरत की 170 से अधिक मार्केटों की हजारों दुकाने संपुर्णरुप से बंद में सहभागी हुई। इस समय के दौरान कपडा व्यापारीओं ने करोडो रुपयों का व्यापार गवाया है। कपडा मार्केट के लिए शादी ब्याह, ईद सहित त्यौहारो की सिजन में ही बाजार बंद रहने से करोडो रुपये का नुकासान उठाना पडा। अब शहर में कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम हुई तो राज्य सरकार ने आंशिक छुटछाट दी है। 
शुक्रवार सूबह से ही रींगरोड की मार्केटों में व्यापारीओं की चहल पहल देखने को मिली। महिधरपुरा और वराछा हीराबजार में ट्रेडर्स की दुकाने भी खुली। शहर के कोमर्शियल दुकाने खुलने के साथ चौटाबजार में ग्राहकों की रौनक लौटी। पहले ही दिन ग्राहकों और दुकानदारों में कोरोना गाईडलाईन का उल्लंघन दिखा। लोग खरीदी में इतने व्यस्त दिखे की वह कोरोना को भुलते नजर आए जो शहर के लिए खतरनाक साबित हो सकता है। 
Tags: