22 साल बाद साधु बन घर आए पति को देखकर पत्नी को लगा झटका, मृत मान विधवा बनकर बिता रही थी जीवन

22 साल बाद साधु बन घर आए पति को देखकर पत्नी को लगा झटका, मृत मान विधवा बनकर बिता रही थी जीवन

22 सालों के बाद भिखा मांगने के लिए घर आया था उदय, पत्नी ने देखते ही पहचान लिया

क्या हो अगर सालों से जिस व्यक्ति को आपने मृत मान लिया हो और वह अचानक ही आपके सामने आकर खड़ा हो जाये। देखने में फिल्म की स्टोरी जैसी लग रही यह कहानी एक हकीकत है, जहां 22 साल पहले अपने पति को मृत मान कर जो पत्नी उसकी विधवा बन कर जीवन गुजार रही थी। विधवा पत्नी को झटका तो तब लगा जब 22 साल बाद उसका पति उसके सामने आकार खड़ा हो गया। 22 सालों बाद जब पति साधु वेश में जब पति घर आया तो महिला के पैरों तले से जमीन खिसक गई। सालों बाद घर आया उसका पति घर के आगे सारंगी लेकर खड़ा था। यह पूरा मामला हाल सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। 
यह अजीबो गरीब किस्सा झारखंड का है, जहां गढ़वा जिले के सैमोर गाँव के रहने वाले उदय सव नाम का युवक आज से 22 साल पहले अपना घर छोडकर चला गया था। परिवार द्वारा हर जगह उदय की खोज की गई पर वह कहीं नहीं मिला। अकि सालों तक जब उदय का कोई पता नहीं चला तो परिवार वालों ने मान लिया कि वह किसी दुर्घटना में मारा गया होगा और अब तक जीवित नहीं बचा होगा। अपने पति को मृत मान कर उसकी पत्नी ने भी उसकी विधवा बन कर जीवंगुजरना शुरू कर दिया। 
हालांकि 22 सालों के बाद अचानक से उदय साधु के वेश में हाथ में सारंगी लेकर घर आ पहुंचा था। इस तरह से अचानक उदय के घर आने पर सभी आश्चर्यचकित रह गए थे। उदय अपनी पत्नी के पास आया और बाबा गोरखनाथ के भजन गाते हुये उससे भिक्षा मांगने लगा। साधू वेश में पहुंचे अपने पति को देखते ही उसकी पत्नी उसे पहचान गई थी। हालांकि वह फिर भी अपनी पहचान छिपाता रहा। इसी दौरान घर और गाँव के कुछ अन्य लोग भी वहाँ पहुँच आए थे, जिन्होंने उदय को पहचान लिया था। 
अंत में उदय ने अपनी पहचान बताई और अपनी पत्नी से उसे भिखा देने का आग्रह किया। उदय ने बताया कि जब तक उसकी पत्नी उसे भिखा नहीं देगी, उसकी सिद्धि पूर्ण नहीं होगी, इसलिए उसे उसके कर्तव्य का पालन करने दे। सभी कि इच्छा थी कि उदय अपने घर और परिवार के साथ रहे, पर उसने अपने परिवार के साथ रहने से इंकार कर दिया। फिलहाल वह घर के बाहर एक कॉलेज में शरणार्थी बना हुआ है। हालांकि अभी तक उसकी पत्नी ने उसे भिक्षा नहीं दी है, जिसके चलते उदय अभी भी आसपास के इलाकों में घूम रहा है। 
Tags: Jharkhand