सूरत में चक्रवात तौकते को लेकर प्रशासन एलर्ट, तटीय गांवों और मछुआरो को किया सतर्क

सूरत में चक्रवात तौकते को लेकर प्रशासन एलर्ट, तटीय गांवों और मछुआरो को किया सतर्क

चक्रवात तौकते की आसर सूरत में भी होने का संभावना के चलते प्रशासन एलर्ट हो गया है, तेज हवा और बारीश को लेकर तटीय गांवों के लिए जरूरी सूचना जारी करने के साथ पालिका ने कंट्रोल रूम भी कार्यरत किया।

महानगरपालिका ने रविवार की छुट्टी स्थगित कर कर्मचारीओं तथा अधिकारीयों को ड्युटी सौंपी
अरबी समुद्र में डीप डिप्रेएशन सिस्टम सक्रिय होने से प्रशासन द्वारा चक्रवात तौकतेका सामना करने के लिए जरूरत कदम उठाए गए है। तटीय गांवों के लोगो तथा माछीमारों को सावधान करने के साथ निर्माण स्थलों से पतरे - शेड , होडींग, बैनर, हाईमास्क टावर उतारने की सूचना दी गई। महानगरपालिका ने सभी  कर्मचारीओं तथा अधिकारियों की रविवार की छुट्टी स्थगित कर उन्हे जरूरी ड्युटी सोंपी गई है । 
चक्रवात तौकते को लेकर सूरत महानगरप्रशासन ने महत्वपुर्ण निर्णय लेते हुए रविवार को सभी अधिकारीयो तथा कर्मचारीओं की छुट्टी केन्सील कर दि। शहर के तटीय गांवों में रहनेवाले लोगों को तथा मछुआरों को समुद्र में न जाने की और सुरक्षित स्थलों के बारे में जानकारी दी गई। गांवों तथा शहर में चल रहे निर्माण स्थलो पर से पतरे के शेड हटाने की सूचना दी गई है। सूरत एयरपोर्ट पर चल रहे निर्माण कार्य में पतरे के शेड हटाने को कहा गया है। 
चक्रवात की असर से शहर में भारी तुफान के साथ तेज हवाए और बारीश होने की संभावना के चलते मनपा कर्मचारीओने ड्रेनेज विभाग को जरूरी सूचना दे दी है। स्वास्थ अधिकारीयों को सूचित करके स्मीमेर अस्पताल में टीम को स्टेन्ड बाय रखने का आदेश दिया गया है। बारीश कारण लोगों का स्थानांनतरण की व्यवस्था एवं आश्रय स्थान भी चिन्हीत किए गए है। 
चक्रवात के कारण तेज हवाए और बारीश के दौरान किसी भी प्रकार की जानहानी न हो इसक लिए सभी जोनल अधिकारीयों तथा विभागीय अधिकारीयों को जरूरी कार्यवाही की सूचना दी गई है। सूरत महानगरपालिका ने शहर मे हाईमास्क टावर और होर्डिंग को नीचे सुरक्षित अंतर तक उतार दिया है। सूरत महानगरपालिका ने कंट्रोल रूम भी कार्यरत किया है। 
Tags: