अदिति राव हैदरी: मैं सिनेमाघरों में वापस जाने के लिए मर रही हूं

(Photo : IANS)

थियेटर में जाकर आप दुनिया का हिस्सा बन जाते है, ओटीटी प्लेटफॉर्म के भविष्य को लेकर ये कहाँ

मुंबई, 17 अप्रैल (आईएएनएस) कोरोना महामारी के डर ने आम लोगों के साथ साथ अभिनेताओं को भी घर में कैद कर दिया है। दूसरी सेवाएं भी बंद होती जा रही हैं। वहीं अभिनेत्री अदिति राव हैदरी का कहना है कि ओटीटी दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए बहुत अच्छा काम कर रही हैं, लेकिन वह बड़े पर्दे को मिस कर रही हैं। अभिनेता का कहना है कि "सिनेमाघरों में जादू की भावना है, जो हमेशा से रहा है और कभी नहीं जाएगा।"
अदिति ने आईएएनएस को बताया, "मैं थिएटर को मिस करती हूं, क्योंकि थियेटर से लगाव है, पूरे बचपन की याद है और बहुत ही शानदार अनुभव रहा है। आप वहां जाकर आप दुनिया का हिस्सा बन जाते हैं।" हालांकि, उन्होंने कहा कि पिछले साल से ओटीटी प्लेटफार्मों को वास्तव में प्रमुखता मिली है। उन्होंने कहा, "लॉकडाउन में ओटीटी प्लेटफॉर्म हमारे सबसे अच्छे दोस्त रहे हैं। ओटीटी के साथ, अद्भुत लेखन, कंटेंट और दर्शकों ने जिस तरह से कंटेंट का उपभोग किया है, वह वास्तव में अविश्वसनीय है। प्लेटफॉर्म ने लोगों को काम करने के लिए बहुत कुछ दिया है।"
"बेशक मैं थिएटरों में वापस जाने के लिए मर रही हूं, लेकिन मुझे लगता है कि ऐसा समय आएगा जब थिएटरों की अहमियत होगी और ओटीटी की भी अहमियत होगी, क्योंकि सभी मंच अपने तरीके से शक्तिशाली हैं।" उन्होने आगे कहा, "लेखकों, निर्देशकों, अभिनेताओं के लिए इसने (ओटीटी) कहानियों के संदर्भ में एक नई दुनिया खोली है, जो केवल ओटीटी के लिए बन सकता है, कई बार, नाटकीय फिल्में अलग तरीके से बनाई जाती हैं। एक निर्माता इसे बेहतर ढंग से बता सकता है कि यह कैसे बनाई जाती हैं। ओटीटी अलग है क्योंकि दबाव अलग है।"
साथ ही उन्होंने यह भी कहा, "एक कलाकार के रूप में मेरे पास एक ही जुनून और एक ही प्यार है। यह सिर्फ एक माध्यम है और जिस तरह से यह प्रत्येक मंच के लिए किया जाता है, वह एक सभी निर्माता और पैसों के लिए है। मेरा मानना है कि विविधता अधिक हो सकती है और जिस तरह के विषय पर लोग फिल्में और शो बना रहे हैं, वह थिएटर के लिए अनुकूल नहीं हो सकता, क्योंकि जिस तरह की कहानियां वे 6 से 7 सीजन में बताते हैं। थिएटर में आपके पास बस 2 घंटे हैं। इसलिए यह अलग है।" अदिति वर्तमान में ओटीटी पर रिलीज की गई फिल्म अजीब दास्तां में देखी गई हैं और जल्द ही तमिल फिल्म 'हे सिनमिका', 'महा समुद्रम' में दिखाई देंगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें