आम आदमी पार्टी ने सिलवासा से सांसद मोहन डेलकर की मौत पर राज्यसभा में दिया शून्यकाल का नोटिस

आम आदमी पार्टी ने सिलवासा से सांसद मोहन डेलकर की मौत पर राज्यसभा में दिया शून्यकाल का नोटिस

दादरा और नगर हवेली के सांसद मोहन एस. डेलकर को 22 मई की सुबह मुंबई के एक होटल के कमरे में लटका पाया गया था। भारतीय नवशक्ति पार्टी के नेता डेलकर की मौत का प्राथमिक कारण फांसी लगाना बताया गया और इसे आत्महत्या कहा गया। पुलिस को मौके से एक सुसाइड नोट भी मिला।

नई दिल्ली, 7 मार्च (आईएएनएस)| आम आदमी पार्टी (आप) ने दादरा और नगर हवेली के सांसद मोहन डेलकर की कथित तौर पर आत्महत्या करने के मामले में राज्यसभा में शून्यकाल नोटिस दिया है। यह नोटिस आप के सांसद संजय सिंह ने दिया है। दादरा और नगर हवेली के सांसद मोहन एस. डेलकर को 22 मई की सुबह मुंबई के एक होटल के कमरे में लटका पाया गया था। भारतीय नवशक्ति पार्टी के नेता डेलकर की मौत का प्राथमिक कारण फांसी लगाना बताया गया और इसे आत्महत्या कहा गया। पुलिस को मौके से एक सुसाइड नोट भी मिला।
पूर्व कांग्रेस नेता डेलकर (58) 7 बार लोकसभा सांसद रहे। वे 1989 से 2009 तक सांसद रहे और फिर 2019 में सांसद बने। उनकी मौत को लेकर कांग्रेस ने भी आत्महत्या की न्यायिक जांच कराए जाने की मांग की थी।
कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि डेलकर ने पिछले साल लोकसभा में बोलने के अलावा एक विस्तृत वीडियो भी जारी किया था, जिसमें उन्होंने उन पर किए जा रहे टॉरचर का खुलासा किया था।
Tags: