500 भारतीय महिलाओं को 50 करोड़ की चपत लगाने वाला और पत्नी के लिए खंडाला में फार्म हाउस खरीदने वाला महाठग पकड़ा गया है!

इस पूरी साजिश में उसकी पत्नी भी शामिल, महिलाओं से दोस्ती करता और फिर उन्हें धोखा देता था आरोपी

नाजीरिया से 2013 में मेडिकल वीजा के सहारे भारत आकर अलग अलग ऐसी लगभग पांच सौ महिलाओं के साथ धोखाधड़ी करने वाला नाजिरियन ठग पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। नाइजीरियाई ठग ओचटर चर्चिल पूल 2013 में मेडिकल वीजा पर भारत आया था। 2017 में उसका वीजा खत्म होने के बावजूद वह देश में रह रहा था। वो महिलाओं से दोस्ती करता और फिर उन्हें धोखा देता था। इस ऑनलाइन फ्रॉड रैकेट के सहारे इस ठग ने लगभग 50 करोड़ रुपये कमाई की। इतना ही नहीं इस ठग ने इन्ही पैसों के सहारे खंडाला में अपनी पत्नी के नाम एक फार्महाउस भी खरीदा है।
नाइजीरिया के ओसेटर चर्चिल पूले ने भारत में शुरू किया ऑनलाइन घोटाला वह मैट्रिमोनियल साइट्स और सोशल मीडिया के जरिए शादीशुदा लड़कियों के संपर्क में रहता था। फिर उनसे शादी का वादा कर उनके साथ अपने संबंध अच्छे करता और फिर विदेशी मुद्रा देने के बहाने वह किसी न किसी रूप में भारतीय रुपये में पैसे जमा करता था और फिर युवतियों के संपर्क काट देता था। इस तरह आखिर में उसने नोएडा की आकांक्षा गौड़ा को इस तरह फंसा दिया। फर्जी आईटी बनाकर उसने अपना परिचय डॉ। योगेंद्र जैन के रूप में बताया। उसने नोएडा की आकांक्षा से 50 हजार पाउंड की विदेशी मुद्रा देने के नाम पर उसने एक्सचेंज ड्यूटी के नाम पर भारत से 1.7 लाख रुपये ऐठ लिए। इसके बाद पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई और पुलिस ने आखिरकार उसे पकड़ लिया।
जानकारी के अनुसार नाइजीरियाई ठग ने बीते वर्षों में लगभग 500 महिलाओं से दोस्ती की और उनसे लगभग 50 करोड़ रुपये वसूले। पुलिस के मुताबिक वह महिलाओं से चैट करता था और फिर ऑनलाइन दोस्त बनाकर शादी का प्रस्ताव रखता था। शादी के प्रस्ताव का उपहार भेजने की बात कहता। इस पूरी साजिश में उसकी पत्नी भी शामिल थी। उनकी पत्नी सीमा शुल्क अधिकारी बन लड़कियों को फोन कर और सीमा शुल्क की मांग करती। ऐसा नहीं करने पर विदेशी मुद्रा और साथ ही उपहार जब्त कर लेने की बात कहती। इसके बाद लड़कियों द्वारा खाते में पैसा ट्रांसफर किया जाता। पति-पत्नी इस तरह युवतियों को धोखा देते थे। पुलिस को उसके 10 खातों की जानकारी भी मिली है।
Tags: Fraud