जिम्बाब्वे और बांग्लादेश के बीच हुए मैच में घटी अजीबोगरीब घटना, बिना किसी कारण स्टंप पर से गिरी गिल्ली

जिम्बाब्वे और बांग्लादेश के बीच हुए मैच में घटी अजीबोगरीब घटना, बिना किसी कारण स्टंप पर से गिरी गिल्ली

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो, मैच में बांग्लादेश की हुई हार सीरीज 1-1 से बराबर

जिम्बाब्वे और बांग्लादेश के बीच दूसरे टी20 मैच के दौरान मैदान पर एक अजीब बात हुई। मैच के दौरान बांग्लादेश की बल्लेबाजी के समय अचानक स्टंप पर रखी गिल्ली नीचे गिर गई। हैरानी के बात ये थी कि न तो गेंद स्टंप्स के पास से गुजरी और न ही बल्लेबाज के शरीर का कोई हिस्सा या बल्ला स्टंप पर लगा। कोई स्टंप के करीब भी नहीं था फिर भी बेल्स गिर गये।
आपको बता दें कि हरारे स्पोर्ट्स क्लब मैदान में खेले गए इस मैच का एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है। जिसे देखने के बाद लोग मजाक में कह रहे है कि मैदान पर कोई भूत था, जिसने स्टंप्स से छेड़छाड़ की। यह घटना बांग्लादेश की बल्लेबाजी के 18वें ओवर के दौरान हुई। उस समय तेंदई चतरा गेंदबाजी कर रहे थे और मोहम्मद सैफुद्दीन स्ट्राइक पर थे। इस घटना से बल्लेबाज सैफुद्दीन खुद सहम गए। हालांकि ये घटना तेज हवा के कारण घटी। तेज हवा से स्टंप हिल गए और उस पर रखी गिल्ली नीचे गिर गईं। हालांकि यह घटना हैरान करने वाली थी। क्योंकि उस समय खेत में तेज हवा नहीं थी। 
इस मैच में लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम को आखिरी तीन ओवर में जीत के लिए 41 रन चाहिए थे। उनके हाथ में तीन विकेट थे। पारी का 18वां ओवर करने के लिए चतरा आए। पहली गेंद उन्होंने वाइड की। बाद में अफिक हुसैन गेंद पर आउट हो गए। अगली तीन गेंदों पर तीन रन बने। वह गेंद को पांचवें में डालने के लिए दौड़ा। सैफुद्दीन स्ट्राइक पर थे।
गेंदबाज के हाथ से गेंद छूटने से ठीक पहले स्ट्राइक एंड का स्टंप्स हिला गया। उनमें से एक गिल्ली गिर पड़ी। इस बीच, बल्लेबाज स्टंप्स से बहुत दूर था। जब गेंद वहां भी नहीं पहुंची। चतरा ने शार्ट गेंद फेंकी। जिस पर सैफुद्दीन ने डीप मिड विकेट की तरफ शॉट लगाया। शॉट मारने के बाद बल्लेबाज ने देखा कि गिल्ली गिर गई हैं। यह देखकर वह हैरान हो गया। हालांकि उन्होंने इस बात को महत्व देने के बजाय दौड़ने पर ध्यान दिया। जैसा कि रीप्ले में देखा गया, बेल्स पहले ही नीचे गिर चुके थे। जिससे बल्लेबाज का कोई लेना-देना नहीं था।
हालांकि बांग्लादेश को 23 रन से हार का सामना करना पड़ा। 166 रनों का पीछा करते हुए उनकी टीम 143 रन पर ऑल आउट हो गई। इस तरह तीन मैचों की सीरीज में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर रहीं।
Tags: