35 हजार फिट की ऊंचाई पर हुआ हैरान कर देने वाला हादसा, जब एक प्लेन पर से गिरा बर्फ का टुकड़ा दूसरे प्लेन पर जा गिरा

ब्रिटिश एयरवेज (प्रतिकात्मक तस्वीर)

ब्रिटिश एयरवेज के प्लेन के साथ हुये हादसे के कारण यात्रियों को 50 घंटे तक करना पड़ा इंतजार

लंदन में क्रिसमस के दौरान छुट्टियों के लिए जा रहे यात्रियों से भरे हुये ब्रिटिश एयरवेज के एक विमान के साथ एक हैरान कर देने वाला हादसा हुआ। दरअसल विमान पर आसमान में ही उसके ऊपर उड़ रहे विमान से गिरा बर्फ का टुकड़ा आकर गिर गया था। बर्फ के टुकड़े के गिरने के कारण ब्रिटिश एयरवेज के विमान की विंडस्क्रीन टूट गई थी। जिस दौरान यह हादसा हुआ विमान 35 हजार फिट की ऊंचाई पर उड़ रहा था। 
मीडिया से मिली रिपोर्ट्स के अनुसार, लंदन से बोइंग 777 क्रिसमसके दिन लंदन गैटवीक से कोस्टा रिका के सैन जोस जा रहा था। टक्कर के बाद विमान को सैन जोस में सुरक्षित उतार दिया गया। ब्रिटिश एयरवेज के इस विमान पर गिरे बर्फ के टुकड़े के कारण दो इंच मोटी विंडस्क्रीन को थोड़ा सा नुकसान हुआ था। हालांकि विमान को अधिक नुकसान नहीं हुआ था, इसके चलते उसे वापिस लंदन ले जाया गया था। विमान में मौजूद मिशेल नाम की एक महिला ने स्थानीय अखबार को दिये एक बयान में बताया की वह और उनका परिवार जो की एडिनबर्ग में रहता है, 24 दिसंबर को क्रिसमस मनाते है। इसके लिए वह इस फ्लाइट के जरिये अपने हनीमून से वापिस अपने घर जा रहे थे। 
घटना के कारण प्लेन की इमरजेंसी लेंडिंग के बाद करीब चार घंटे तक वह एयरपोर्ट पर फंसे रहे थे। वहीं घटना के बाद ब्रिटिश एयरवेज ने लोगों की माफी भी मांगी है।  इसके अलावा भी लोगों को हुई देरी के लिए वह हर यात्री को 520 पाउंड का भुगतान भी करेगा। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें