बिना किसी जानकारी के कुछ देशों के ऊपर से एक रहस्यमयी विमान गुजरने से मचा हड़कंप

बिना किसी जानकारी के कुछ देशों के ऊपर से एक रहस्यमयी विमान गुजरने से मचा हड़कंप

एयर डिफेंस सिस्टम्स को चकमा देते हुए 6 NATO देशों के ऊपर उड़ान भरता रहा एक विमान, जांच के समय ना ही पायलट और ना ही कोई और था उसमें मौजूद

आज के समय सभी देशों की सुरक्षा तकनीक इतनो बेहतर हो चुकी है कि हर देश हवाई सीमा में आने वाले छोटे से छोटे वस्तुओं को पकड़ लेता है। लेकिन इन सबके बीच एक हवाई जहाज एयर डिफेंस सिस्टम्स को चकमा देते हुए 6 NATO देशों के ऊपर उड़ान भरता रहा। इस घटना ने हड़कंप मचा दिया। इसके बाद विमान का पीछा करने के लिए कई फाइटजर्स जेट को भी भेजा गया। जब ये बाद एक रहस्यमय विमान लैंड किया तो सबसे हैरान कर देने वाली घटना घटी। इस विमान की जांच में पता चला कि उसमें ना तो पायलट मौजूद था और ना ही कोई!
आपको बता दें कि एक दो नहीं बल्कि 6 देशों को पार करते हुए बुल्गारिया तक पहुंचने वाले इस 'रहस्यमयी हवाई जहाज' के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। इस मामले पर बुल्गेरिया के रक्षा मंत्रालय ने कहा कि बुधवार को एक अज्ञात विमान उनकी देश की हवाई सीमा में प्रवेश कर गया था। बहुत कम ऊंचाई पर उड़ रहे विमान से बहुत खतरा नहीं था। फिलहाल इस मामले में जांच जारी है।
जानकारी के अनुसार ये 'रहस्यमयी विमान' हंगरी, रोमानिया, पोलैंड, स्लोवाकिया, बुल्गारिया और लिथुआनिया की हवाई सीमा से होते हुए बुल्गारिया की सीमा में आया था। इसके बाद ये  में दाखिल हुआ। हवाई सीमा में रहस्यमयी विमान के दाखिल होने के बाद हंगरी और रोमानिया के फाइटर जेट्स (F-16) एक्टिव मोड में आ गए। कोई जवाब नहीं देने पर फाइटर जेट्स ने उस विमान का पीछा भी किया। इसके बाद अज्ञात विमान हंगरी के एक छोटे से एयरपोर्ट में लैंड हुआ पर यहां जल्द ही ईंधन भरकर उड़ गया और फिर वो पड़ोसी देश बुल्गारिया के खेतों में दिखाई दिया। इस विमान की जांच करने पर उसमें ना तो पायलट था और ना कोई कोई।
रिपोर्ट्स के मुताबिक, हंगरी में जब ये अज्ञात विमान लैंड हुआ था तब इसमें से 5-6 लोग रिफ्यूलिंग के लिए उतरे थे। और जब हंगरी की पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो वो सभी भाग खड़े हुए।
Tags: Feature