ढाका में होने जा रहा है चार दीवसीय टेक्सटाइल फेयर, सूरत के कपड़ा कारोबारियों के लिये अवसर

ढाका में होने जा रहा है चार दीवसीय टेक्सटाइल फेयर, सूरत के कपड़ा कारोबारियों के लिये अवसर

11 से 14 जनवरी तक 'इंडियन टेक्सटाइल ट्रेड फेयर' का आयोजन किया जाएगा, बांग्लादेश कपड़ो का बहुत बड़ा बाजार

चैंबर ऑफ कॉमर्स और चैंबर ट्रेड एंड इंडस्ट्रीज डेवलपमेंट सेंटर द्वारा आयोजित प्रदर्शनियों की श्रृंखला के हिस्से के रूप में, 11 से 14 जनवरी तक पहला 'भारतीय कपड़ा व्यापार मेला' बांग्लादेश के ढाका के अंतर्राष्ट्रीय कन्वेंशन सिटी में आयोजित किया जाएगा। इस प्रदर्शनी में टेक्सटाइल वैल्यू चेन के सभी उत्पादों को प्रदर्शित किया जाएगा। बांग्लादेश के ढाका में 110 स्टॉल लगाए जाएंगे।

बांग्लादेश सुरती कपड़ों का बड़ा बाजार


आपको बता दें कि सूरत में बने धागों, कपड़ों, गारमेंट्स और एक्सेसरीज का बांग्लादेश में बहुत बड़ा बाजार है। चैंबर ऑफ कॉमर्स ने बांग्लादेश में चार दिनों के लिए 'इंडियन टेक्सटाइल ट्रेड फेयर' का आयोजन किया है ताकि सूरत के व्यापारी अपने उत्पाद आसानी से बेच सकें। दक्षिण गुजरात के लगभग 110 कपड़ा उद्योगपति भाग लेंगे और अपने उत्पादों का प्रदर्शन करेंगे। इस प्रदर्शनी में, बांग्लादेश में सूरत के उद्यमियों द्वारा कपड़ा मूल्य श्रृंखला के सभी उत्पादों को प्रदर्शित किया जाएगा। जिसमें सूत, मशीनरी, कढ़ाई, साड़ी, एथनिक वियर, परिधान जैसे उत्पादों को प्रदर्शित किया जाएगा।

प्रदर्शनी में इन उत्पादों को किया जाएगा प्रदर्शित


'इंडियन टेक्सटाइल ट्रेड फेयर' में सूत, सिंथेटिक यार्न, मानव निर्मित यार्न, मानव निर्मित कपड़े, सिंथेटिक कपड़े, प्राकृतिक और मिश्रित फाइबर, महीन यार्न डाई शर्टिंग, ऊन, पॉलिएस्टर-ऊन और पॉलिएस्टर विस्कोस सूट, शुद्ध और मिश्रित लिनन सूरत सहित पूरे दक्षिण गुजरात से कपड़ा उद्योग द्वारा इस प्रदर्शनी में फाइन हाई एंड सिल्क्स, फैशन ड्रेस मटीरियल, डेनिम, कॉटन टवील एंड ड्रिल्स, गारमेंट्स, एथनिक और स्पोर्ट्स वियर, नैरो फैब्रिक, एक्सेसरीज को प्रदर्शित किया जाएगा।

कपड़ा उद्योग को मिलेगा वैश्विक मंच


चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष हिमांशु बोडावाला ने कहा, 'सूरत सहित दक्षिण गुजरात के कपड़ा उद्योग को वैश्विक मंच प्रदान करने के उद्देश्य से बांग्लादेश में भी कपड़ा उद्योग की पूरी श्रृंखला के लिए एक प्रदर्शनी आयोजित करने का निर्णय लिया गया है। इस प्रदर्शनी में करीब 110 उद्योगपति भाग लेंगे।