सूरत में शनिवार को टेक्सटाईल मार्केटों में वेक्सीन लगाने का मौका

सूरत में शनिवार को टेक्सटाईल मार्केटों में वेक्सीन लगाने का मौका

शनिवार को सूरत शहर के सभी टेक्सटाईल मार्केट चालु रहेंगे मगर ट्रान्सपोर्टेशन बंद रहेगा, इस दौरान सरकारी गाईडलाईन अनुसार व्यापारी एवं श्रमिक कोरोनो की वेक्सीन लगाने के लिए मार्केट परिसर में व्यवस्था की जायेगी।

ट्रान्सपोर्टेशन का कामकाज बंद रहेगा, मार्केटो में दुकाने चालु रहेगी 
सूरत शहर के टेक्सटाईल मार्केटों में शनिवार रविवार दो दिनों तक बंद रखने के संदर्भ मे लिंबायत जोन द्वारा जारी परिपत्र और मनपा आयुक्त द्वारा दिए गए निवेदन में विरोधाभास होने से व्यापारी एवं मार्केट के संचालक योग्य निर्णय नही ले पाए। देर रात फोस्टा ने प्रेस विज्ञप्ती जारी करके सोमवार से  मार्केटों में प्रवेश के लिए टेस्ट या वेक्सीन आवश्यक होने से शनिवार को मार्केट चालु रहने और वेक्सीन का काम पुर्ण करने की सुचना सभी व्यापारीओं को दी गई
लिंबायत जोन के जोनल चीफ आर.जे.मांकडीया ने गुरूवार दोपहर को फोस्टा को पत्र लिखकर शहर में प्रवर्तमान परिस्थिति को ध्यान में रखते हुए कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए शनिवार और रविवार को टेक्सटाईल मार्केट बंद रखने के संदर्भ में फोस्टा एसोसिएशन से विनंति की थी। इस पत्र के आधार पर फोस्टा अध्यक्ष मनोज अग्रवाल सहित प्रतिनिधियों ने गुरूवार शाम को मनपा मुख्यालय में आयुक्त बंछा निधि पानी के साथ बैठक की। कोरोना गाईडलाईन और एसओपी का पालन संबंधित आवश्यक ठोस निति बनाने आग्रह फोस्टा ने किया। मनपा आयुक्त कोरोना संक्रमण को लेकर चिंतित थे। उन्होने कहा कि मार्केटों में जितने भी व्यापारी, संचालक, कारीगर, श्रमिक, स्टाफ 45 साल से अधिक उम्र वाले है उन सभी को कोरोना की वेक्सीन आवश्यक रूप से लगवाए। सोमवार से मार्केटों में प्रवेश के लिए आरटीपीसीआर रिपोर्ट आवश्यक बनाया जायेगा। जिन्होने वेक्सीन लगाई होगी उन्हे आरटीपीसीआर रिपोर्ट से मुक्ति दी जायेगी। शनिवार को मार्केट चालु रहेगी दुकानों में कामकाज होगा मगर टेक्सटाईल मार्केटो में टेम्पो गुड्स वाहन का ट्रान्सपोर्टेशन बंद रखकर वेक्सीन पर जोर देने को कहा गया है। मार्केट एसोसिएशन द्वारा कई मार्केटों में निःशुल्क कोरोना वेक्सीन की व्यवस्था की है। 
Tags: