एक बिल्ली ने कराई विमान की एमरजेंसी लैंडिंग, जानिए क्या है पूरा मामला

प्रतिकात्मक तस्वीर

सूडान के टार्को एयरलाइंस के एक विमान के कॉकपिट में पहुंची बिल्ली ने पायलट पर हमला कर दिया

क्या आप कभी सोच सकते हैं कि किसी बिल्ली के कारण विमान की आपातकाल लैंडिंग करानी पड़ सकती है! जी हाँ, हम कोई मनगढ़ंत कहानी नहीं बता रहे। बल्कि हकीकत में ऐसा हुआ हैं।

दरअसल सूडान के टार्को एयरलाइंस के एक विमान की आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी, वो भी सिर्फ एक बिल्ली के कारण।  हुआ ऐसा की उड़ान के समय विमान में छुपी बिल्ली उड़ान के बाद अचानक पायलट के कॉकपिट में पहुंच गई और वहां जाकर दो पायलटों में से एक पर हमला कर दिया। जानकारी के अनुसार फ्लाइट उस वक्त कतर का राजधानी दोहा जा रही थी। जब अचानक बिल्ली के हमले ने पायलट्स को इतना परेशान कर दिया कि उन्हें इमर्जेंसी लैंडिंग करनी पड़ी।

बीच हवा में उड़ रहा था प्लेन

आपको बता दें कि जब तक खार्तूम से दोहा जा रही फ्लाइट में इस बिल्ली ने हंगामा मचाया तब तक विमान अपनी यात्रा में से आधी यात्रा पूरी करके हवा में था। बिल्ली द्वारा हुए इस अचानक हमले से न सिर्फ प्लेन पर सवार लोगों की जान पर खतरा बन आया था बल्कि पायलट भी इससे परेशान हो चुके थे। हालांकि क्रू के सदस्यों ने बिल्ली को काबू में करने की कोशिश भी की लेकिन बेहद डरी हुई बिल्ली बहुत गुस्से में और आक्रामक थी।

 करानी पड़ी प्लेन की आपातकालीन लैंडिंग

जब किसी भी तरह से बिल्ली कब्जे में नहीं आई तो पायलट ने विमान में सवार सभी लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए प्लेन की आपातकालीन लैंडिंग का फैसला किया। अल-सूडानी के मुताबिक यह बिल्ली प्लेन में तब दाखिल हो गई जब प्लेन को हैंगर पर खड़ा किया गया था। ऐसा माना जा रहा है कि उड़ान से बीती रात पहले जहाज की सफाई और इंजिनियरिंग रिव्यू के दौरान बिल्ली को कॉकपिट में छिपने का मौका मिला होगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें