सूरत में जल्द बनेंगे 5 नए पुलिस स्टेशन, गृहमंत्री ने की घोषणा

सूरत में जल्द बनेंगे 5 नए पुलिस स्टेशन, गृहमंत्री ने की घोषणा

सूरत में पुलिस के लिए नए बने मोल का उदघाटन करने आए गृहमंत्री ने की कई महत्वपूर्ण घोषणा

रविवार को सूरत शहर की मुलाकात के लिए आए गुजरात के गृह मंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा ने एक महत्व की घोषणा करते हुए सूरत में और भी पाँच पुलिस स्टेशन बनाने की घोषणा की है। शहर में लगातार बढ़ रही जनसंख्या को देखते हुए गुजरात गृह विभाग द्वारा पुलिस फोर्स में इजाफा करने का भी निर्णय लिया गया है। 
रविवार को सूरत में पुलिस परिवारों के लिए बने खास मॉल का उद्घाटन करने आए प्रदीप सिंह जाडेजा ने पुलिस आयुक्त अजय तोमर तथा अन्य विधायकों के साथ एक खास मीटिंग की थी। जिसमें उन्होंने कई खास निर्णय लिए थे। इसके तहत शहर के वेसू, सारोली, अलथान, पाल तथा उत्राण इलाकों में नए पुलिस स्टेशन स्थापित करने की अनुमति दी गई है। इसके अलावा पुलिस फोर्स में 1956 जितने नए कर्मचारी बढ़ाए जाएगे। 
नए पुलिस स्टेशन और पुलिस दल में इजाफा करने के अलावा शहर की सुरक्षा में काफी महत्वपूर्ण कड़ी साबित हुये सीसीटीवी कैमरा के आवंटन के लिए भी खास घोषणा की गई थी। गृहमंत्री द्वारा नए 590 स्थानों पर सीसीटीवी कैमरा लगाए जाएँगे। नए स्थानों पर लगे कैमरा के साथ अब कुल 1376 सीसीटीवी कैमरा के माध्यम से शहर का हर इलाका देखा जा सकेगा। इस प्रोजेक्ट के लिए 21.16 करोड़ रुपयों का आवंटन भी किया गया।