सूरत में और 5 होटलों को कोविड केयर सेन्टर घोषित किया गया

सूरत शहर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने पर मनपा आयुक्त बंछा निधि पानी ने दो दिनों में 14 होटलों को कोविड केर सेन्टर में कन्वर्ट करने का आदेश करने से 645 बेड की सुविधा तत्काल उपलब्ध हो पायी ।

कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने पर 2 दिनों  में 645 बेड उपलब्ध किए गए 
सूरत शहर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने पर सरकारी और निजी अस्पतालों में बेड की उपलब्धता बनाए रखने के लिए मनपा आयुक्त बंछा निधि पानी ने रविवार को शहर के 9 होटल और मेरेज हॉल के बाद सोमवार को और 5 होटलो को कोविड केयर सेन्टर घोषित करने का निर्णय लिया है। दो दिनों में 14 होटलों को कोविड केर सेन्टर में कन्वर्ट करने से 645 बेड की सुविधा तत्काल उपलब्ध हो पायी है। 
मनपा आयुक्त बंछा निधि पानी ने वर्तमान समय के दौरान शहर में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए पहले से मरीजों के लिए बेड की उपलब्धता बनने को लेकर महत्वपुर्ण  निर्णय लिया । नोवेल कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों को चिकित्सा एवं स्वास्थ की देखभाल के लिए डीसेन्ट्रलाईज कोविड केर सेन्टर शुरू करना अती आवश्यक है। गुजरात राज्य एकेडेमिक डीसीज एक्ट 1897 तथा डीजास्टर मेनेजमेन्ट एक्ट के तहत मिली सत्ता और अधिकार के तहत शहर के 9 निजी होटलों तथा मेरेज हॉल को कोविड केर सेन्टर घोषित करने का आदेश जारी किया। 
सोमवार को  5 होटलो को कोविड केर सेन्टर घोषित करने का आदेश दिया है। जिसमें होटल गोकुल धाम डुमस रोड वास्तू लक्झरीया के पास राज मंदिर कोर्नर , होटल श्री जी वाटीका गोवर्धन हवेली डुमस रोड , होटल गांगाणी हाऊस युनिवर्सिटी रोड मैत्री अस्पताल के सामने, होटल जींजर सूरत सीटी सेन्टर में सूरत रेलवे स्टेशन के पास और होटल सेन्ट्रल बिकोन सूरत रेलवे स्टेशन के पास उपरोक्त पांच होटल में अतिरिक्त 230 बेड की व्यवस्था हुई है। 
रविवार को शहर के 9 होटलो को कोविड केर सेन्टर घोषित किए जिसमें 415 बेड की व्यवस्था हुई थी। होटल गोल्डन स्टार, बीएपीएस प्रमुख स्वामी अस्पताल के पास अडाजण, होटल जिंजर सूरत सीटी जीमखाना के पास पिपलोद, होटल गोकुल सोलीटेर गोकुल सोलीटोर चौथी मंजिल नंदनवन -2 के सामने वीआईपी रोड वेसू, विजया लक्ष्मी हॉल वेसू आभवा रोड एस.डी.जैन स्कूल के पास वेसू, होटल क्रिष्णा  अठवा पेट्रोल पंप के सामने, होटल एकवा कोरिडोर  स्टार बजार केबल स्टेईड ब्रिज के पास तीसरी मंजिल पर एकवा कोरिडोर, होटल ला विक्टोरिया सूर्यम विलाप के सामने गेलेक्षी सर्कल पाल, होटल आकाश लाल दरवाजा मेईन रोड सूरत रेलवे स्टेशन के पास, होटल सेलीब्रेशन बेन्कवेट एन्ड रूम्स दुसरा, तीसरा और चौथी मंजिल  एटलान्टीस स्कवेर वेसू फायर स्टेशन के सामने वीआईपी रोड वेसू सूरत। 
उपरोक्त 14 प्रोपर्टीज को 31-04-2021 तक डीसेन्ट्रलाईज कोवीड केर सेन्टर के रूप में कार्यांवित करके उपयोग करने का आदेश मनपा आयुक्त ने दिया है। जहां पर कुल 645 कोविड बेड उपलब्ध है। आगामी समय में संक्रमण और जरूरत को ध्यान में रखते हुए और निजि अस्पतालों और होटलों को कोविड केर सेन्टर में कन्वर्ट करने का आदेश दिया जायेगा। 
Tags: