105 साल की बुजुर्ग ने 80 साल के बेटे के साथ करवाया टीकाकरण

(Photo : IANS)

आशंकाओं को दूर करने के लिए, उन्होंने सभी योग्य लोगों को सलाह दी कि वे वैक्सीनेशन करवाएं और वायरस को रोकने के लिए स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का पालन करें

मोगा (पंजाब), 11 अप्रैल (आईएएनएस)| पंजाब के मोगा शहर की 105 वर्षीय महिला करतार कौर ने रविवार अपने 80 वर्षीय बेटे और परिवार के सदस्यों के कोरोना की वैक्सीन लेकर एक मिसाल कायम की। आशंकाओं को दूर करने के लिए, उन्होंने सभी योग्य लोगों को सलाह दी कि वे वैक्सीनेशन करवाएं और वायरस को रोकने के लिए स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का पालन करें।
हालांकि करतार कौर मोगा जिले के भिंदर खुर्द गांव से ताल्लुक रखती हैं, फिलहाल वह अपने बेटे हरपिंदर सिंह के साथ यहां रह रही हैं। वह अपने परिवार के साथ वार्ड नंबर तीन में एक शिविर में टीकाकरण करवाने आईं थी। पूर्व पार्षद मनजीत सिंह मान द्वारा आयोजित शिविर में 188 लोगों का टीकाकरण किया गया।
(Photo : IANS)
वर्तमान में, मान की पत्नी अमनप्रीत कौर वार्ड की पार्षद हैं। परिवार के अनुसार, करतार कौर ने बिना किसी अनुनय-विनय के अपनी इच्छा और ढृढ़ संकल्प के साथ वैक्सीन लेने का विकल्प चुना। उनका मानना है कि बीमारी से बचाव के लिए टीकाकरण अनिवार्य है। उन्होंने कहा, "अगर आप टीका लगाने के योग्य नहीं हैं, तो आपको सरकार द्वारा बताए गए स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का पालन करना चाहिए। मुझे वैक्सीन लगवाने के बाद कोई असुविधा नहीं हुई। एक स्वस्थ व्यक्ति को टीकाकरण के बाद किसी भी तरह के स्वास्थ्य संबंधी मुद्दों का डर नहीं होना चाहिए।"
उनकी प्रशंसा करते हुए, उपायुक्त संदीप हंस ने 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों से अपील की कि वे सभी आशंकाओं से छुटकारा पाएं और अपने और अपने परिवार का टीकाकरण करवाएं। उन्होंने कहा कि सिविल अस्पताल और जिले के सभी नामित स्वास्थ्य केंद्रों में टीकाकरण किया जा रहा है। विभिन्न इलाकों में विशेष शिविर भी आयोजित किए जा रहे हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें