पिछले 30 सालों में किए 1000 प्रयास, हजारों पाउंड का किया खर्च पर फिर भी नहीं मिला ड्राइविंग लायसंस

पिछले 30 सालों में किए 1000 प्रयास, हजारों पाउंड का किया खर्च पर फिर भी नहीं मिला ड्राइविंग लायसंस

पुत्री को गाड़ी से कॉलेज छोड़ना चाहती है ईसाबेल, घर से दूर रहने वाले परिजनों के यहाँ गाड़ी से जाना चाहती है

कार चलाने का सपना हर किसी का होता है, पर यह सपना तब तक पूरा नहीं हो सकता जब तक आपके पास ड्राइविंग लायसंस ना आ जाये। बिना ड्राइविंग लायसंस के किसी को भी सड़क पर गाड़ी चलाने की अनुमति नहीं मिलती। इस लिए हर कोई ड्राइविंग लायसंस हासिल करने के लिए ड्राइविंग स्कूल में ड्राइविंग टेस्ट पास करने के लिए अपने प्रयास किया है। हालांकि इंग्लैंड से सामने आया एक मामला काफी अनोखा है, जिसमें पिछले 30 सालों से एक महिला जो की ड्राइविंग टेस्ट पास करने की कोशिश कर रही है। पर हर बार निराश होकर वह वापिस आ रही है। 
एक रिपोर्ट के अनुसार इसाबेल स्टेडमेन 30 साल से कार चलाने का प्रयास कर रही है। पर हर बार वह ड्राइविंग टेस्ट में फ़ेल हो जाती है। कार ड्राइविंग के दौरान उन्हें ब्लैक आउट की समस्या का सामना करना पड़ता है। इसके कारण ट्रेनर को हर बार कार को अपने कंट्रोल में लेना पड़ता है। कार ड्राइविंग के दौरान इसाबेल को कई तरह की समस्या होती है। अचानक ही वह रोने लगती है और उसका शरीर काँपने लगती है। इसके अलावा वह अपना होश खोने लगती है। अब तक कार ड्राइविंग सीखने के लिए इसाबेलने हजारों पाउंड का खर्च किया है, पर ड्राइविंग टेस्ट में पास होने का उसका सपना अभी भी अधूरा है। 
इस बारे में बात करते हुए ईसाबेन स्टेडमेन कहती है कि जब भी वह ड्राइविंग सीट पर बैठती है तब तो उसे कोई डर नहीं लगता। पर कुछ ही सेकंड में आंखो में आँसू आने लगते है और आंखो के सामने अंधेरा चा जाता है। डॉक्टर भी ईसाबेल के इस फोबिया के बारे में कुछ नहीं बता पाते। इसाबेल का कहना है कि वह ड्राइविंग करने के लिए काफी आतुर है। वह अपनी बेटी को कॉलेज ले जाना चाहती है और अपने घर से दूर रहने वाले रिश्तेदारों के यहाँ कार लेकर जा सके।
Tags: England