मूछें हों तो अभिनंदन जैसी, वरना ना हों!


विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान पाकिस्तान की गिरफ्त में रहकर भी जिस प्रकार अपना साहस और शौर्य का परिचय देकर स्वदेश लौटे हैं, उनकी लोकप्रियता लगातार बढ़ती ही जा रही है। विशेष कर उनकी मूंछों की स्टाइल अब युवाओं की फेवरिट स्टाइल सिंबल बन गई है।

ज्ञात रहे कि २७ फरवरी को विंग कमांडर अभिनंदन ने जम्मू-कश्मीर सीमा में हमला करने आये पाकिस्तानी एफ-१६ विमान को मार गिराया था। अलबत्ता इसी दौरान उनका मिग-२१ विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया और वे दुर्भाग्यवश पाकिस्तानी सेना की गिरफ्त में आ गये। गिरफ्तारी के दौरान पाकिस्तानी सेना के मेजर के सामने चाय की चुस्कियां लेते हुए जिस प्रकार उन्होंने कुछ सवालों के जवाब नहीं दिये, उससे वे मानो हीरो बन गये हैं। न सिर्फ भारत, अपितु पाकिस्तान में भी उनके चाहने वाले कम नहीं हैं।

अब जबकि वे भारत लौट आये हैं, युवा अभिनंदन की स्टाइलकी मूंछें रखकर उनके प्रति अपना समर्थन जता रहे हैं। यहां तक कि बैंग्लुरू में कुछेक सलून में अभिनंदन की गनस्लाईडिंग मूंछें रखने वालों को ५० प्रतिशत की छूट भी उपलब्ध कराई जा रही है।

बेंगलुरू के मुहम्मद चांद ने मीडिया को बताया कि अभिनंदन वर्तमान सही मायनो में रीयल हीरो हैं। वे उनके जैसी मूंछें रखकर काफी खुश हैं।

(Photo Credit : Twitter)

सम्मान करने का अमूल का अनोखा तरीका

भारत की प्रख्यात अमूल कंपनी ने तो अपने अपना लोकप्रिय विज्ञापन भी अभिनंदन को केंद्र में रखकर बनाया, जिसे काफी सराहा गया। अमूल ने अपने मक्खन का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर शेयर किया जा रहा है। अमूल ने एक ‌मिनट का एक ट्वीट किया है जिसका विषय है, ‘मूंछ नहीं तो कुछ नहीं’, जिसे इतना पसंद किया जा रहा है कि अब तक २ हजार बार रिट्ववीट और ६ हजार बार लाईक किया गया है।

इससे पहले अमूल ने अपनी पसंदीदा कार्टून सीरिज के विज्ञापन में भी अभिनंदन के नाम ही कार्टून बनवाया था।

(Photo Credit : Twitter)