दिल्ली में जहां ठहरेंगे ट्रंप दंपत्ति उस होटल के रूम का किराया है 8 लाख रुपये


(PC : itchotels.in)

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी और पूरे लाव-लश्कर के साथ भारत के दौरे पर हैं। दोपहर 12 बजे अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। दोपहर बाद वे उत्तरप्रदेश के आगरा में ताजमहल का दीदार करेंगे। उसके बाद वे राजधानी दिल्ली का रूख कर लेंगे। राजधानी में ट्रंप के ठहरने की व्यवस्था आईटीसी मॉर्य होटल में की गई है।

आईटीसी मॉर्य में ट्रंप को जिस प्रेसिडेनिश्सल सूट या चानक्य सूट में ठहराया जा रहा है उसका प्रति दिन किराया 8 लाख रुपये है। इससे अनुमान लगाया जा सकता है कि इस होटल और विशेष रूप से इस रूक की क्या खासियत होगी।

आईटीसी मॉर्य में अमेरिकी राष्ट्रपति की अगुवाई की सारी तैयारियां हो चुकी हैं। वे जिस कमरे में रूकने वाले हैं वो होटल की चौदहवीं मंजिल पर है। कमरे भारतीय पारंपरिक शैली में बना और सजाया गया है। कमरे की दीवार सिल्क की पैनल लगी हैं, वुडन फ्लोरिंग है और आकर्षक आर्टीफेक्स लगे हुए हैं। कमरे में सदाबहार लिविंग रूम है, एक लक्जरियस रेस्टरूम के साथ रिसेप्शन एरिया, जिम, मिनि स्पा और पिकऑक थीम पर बना 12 कुर्सियों वाला डाईनिंग रूम भी है।

राष्ट्रपति ट्रंप को उनका पसंदीदा भोजन के साथ डायट कोक, चैरी वैनिला आईसक्रीम भी परोसी जायेगी। खाना बनाने के लिये प्राईवेट शेफ की भी नियु‌क्ति की ई है।

बता दें कि आईटीसी मॉर्य के इस प्रेसिडेन्िश्सल स्यूट में ठहरने वाले ट्रंप चौथे राष्ट्राध्यक्ष हैं। इनसे पहले पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन, ज्यॉर्ज डबल्यू बुश और बराक ओबामा भी यहीं ठहरे थे।