कोलकाता: अमित शाह के रोडशो में पत्थरबाजी, लेफ्ट और बीजेपी समर्थकों में झड़प


पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अध्यक्ष अमित शाह के रोडशो के दौरान मंगलवार को जमकर हंगामा हुआ।

कोलकाता । पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अध्यक्ष अमित शाह के रोडशो के दौरान मंगलवार को जमकर हंगामा हुआ। रोडशो के दौरान हुई पत्थरबाजी में बीजेपी के कई समर्थकों के अलावा पत्रकारों को भी चोटें आईं। जगह-जगह पुलिस और बीजेपी समर्थकों में झड़प भी हुई, जिसके चलते पुलिस ने लाठीचार्ज भी कर दिया।

बताया गया कि अमित शाह के रोडशो के दौरान ट्रक पर डंडे फेंके जाने से झड़प शुरू हो गई। स्थिति संभालने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज भी करना पड़ा। बता दें कि आखिर दौर के चुनाव से पहले अमित शाह मंगलवार को कोलकाता में रोडशो करने पहुंचे। इस रोडशो में जगह-जगह बीजेपी समर्थकों के साथ टीएमसी और लेफ्ट कार्यकर्ताओं से झड़प होती रही।

अमित शाह ने की अपील- टीएमसी को उखाड़ फेंकें
रोडशो के बाद अमित शाह ने मीडिया से बातचीत में कहा, ‘आज बीजेपी के रोडशो को कोलकाता में जिस तरह का रेस्पॉन्स मिला, उससे टीएमसी के गुंडे खिसिया गए और हमला कर दिया। मैं बीजेपी कार्यकर्ताओं को बधाई देना चाहता हूं कि इस सबके बावजूद रोडशो जारी रहा है और पहले से तय जगह और समय पर ही संपन्न हुआ।’

अमित शाह ने आगे कहा, ‘मैं ममता बनर्जी की पार्टी द्वारा की जा रही हिंसा की निंदा करता हूं। मैं बंगाल के लोगों से अपील करना चाहता हूं कि वे इस हिंसा का जवाब आखिरी चरण के चुनाव में अपने वोट से दें। राज्य में हिंसा के खात्मे के लिए एकबार टीएमसी को उखाड़ फेंकना जरूरी है।’

जब अमित शाह का रोडशो कॉलेज स्ट्रीट पर कलकत्ता यूनिवर्सिटी के बाहर से गुजरा तो बीजेपी और लेफ्ट पार्टियों के छात्र संगठनों के कार्यकर्ताओं के बीच हाथापाई शुरू हो गई। कई जगहों पर आगजनी भी की गई है, जिसके बाद पुलिस की टीमें आग बुझाने में लग गईं। रोडशो के दौरान बिगड़ी स्थिति के चलते विद्यासागर कॉलेज में बनी ईश्वर चंद्र विद्यासागर की मूर्ति भी तोड़ दी गई।

अधिकारियों ने बताया कि रोडशो के दौरान ही एक कॉलेज के हॉस्टल से अमित शाह के काफिले पर पथराव किया गया, जिसके बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उस बिल्डिंग का घेराव कर दिया और जवाबी हमला भी कर दिया और कॉलेज के बाहर आगजनी भी की।

रोडशो से पहले मोदी और शाह के पोस्टर उतारे गए थे

बीजेपी के रोड शो से पहले पीएम मोदी और अमित शाह के पोस्टर उतारने का विडियो सामने आया था। इस घटना के बाद टीएमसी और बीजेपी समर्थकों के बीच भारी बवाल शुरू हो गया। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने इसे बंगाल में लोकतंत्र की हत्या करार दिया। बीजेपी का आरोप है कि सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग बीजेपी के खिलाफ किया जा रहा है।