कांग्रेस ने सबूत के तौर पर पेश किया राहुल गांधी की कैलाश मानसरोवर यात्रा का वीडियो


नई दिल्ली । गुजरात चुनाव में जनेऊधारी हिन्दु बने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की कैलास यात्रा इन दिनों चर्चा का केंद्र बनी है। जहां राहुल खुद कई बार यात्रा की तस्वीरें ट्वीट कर चुके हैं, वहीं अब उनकी यात्रा से जुड़ी तस्वीर भी पहली बार सामने आई है। इस दौरान राहुल गांधी अन्य तीर्थ यात्रियों के साथ तस्वीरें खिंचवाते नजर आ रहे हैं। इसके अलावा राहुल गांधी की यात्रा का एक वीडियो भी सामने आया है। बता दें कि इन दिनों कांग्रेस अध्यक्ष की यात्रा को लेकर बीजेपी कई तरह के आरोप लगा रही है।

वहीं बीजेपी के कुछ नेताओं द्वारा राहुल गांधी की यात्रा पर सवाल उठाने के बाद कांग्रेस पार्टी ने अपने ट्विटर हैंडल से राहुल गांधी की तस्वीर के साथ उनकी यात्रा का ब्यौरा भी शेयर किया। कांग्रेस ने कहा, ‘नफरत की बात करने वालों को पीछे छोड़ते हुए राहुल गांधी ने कैलास यात्रा के दौरान अच्छी गति स्थापित की। राहुल गांधी ने खुद एक वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा, ‘शिव ब्रह्मांड हैं’।

इससे पहले राहुल ने अपनी यात्रा के आध्यात्मिक अनुभवों को भी साझा किया था। राहुल ने कहा था कि कोई व्यक्ति तभी कैलास जाता है, जब वह उस बुलाता है। वह यह सौभाग्य पाकर खुश हैं। मानसरोवर झील की दिव्यता को बताते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने इशारों में सरकार को भी नसीहत दी।

राहुल ने लिखा था,मानसरोवर झील का पानी बेहद शांत,स्थिर और कोमल है। यह झील सबकुछ देती है और कुछ नहीं लेती। इस कोई भी ग्रहण कर सकता है। यहां कोई घृणा नहीं है। इसकारण भारत में इस जल को पूजा जाता है। राहुल की कैलास यात्रा पर बीजेपी और कांग्रेस में घमासान मचा है। बीजेपी इस पाखंड करार दे रही है, तो कांग्रेस उस एक शिवभक्त और उसकी भक्ति के बीच में विघ्न बता रही है।

राहुल गांधी की कैलाश मानसरोवर यात्रा शुरु से भाजपा नेताओं के निशाने पर रही है। अगले पेज पर देखें किसने क्या कहा…