गुजरात की घटना पर विहिप का कांग्रेस पर निशाना


नई दिल्ली। विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हुए हमलों के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया है और कहा है कि कांग्रेस एक दुर्भाग्यजनक घटना के आधार पर समस्त गुजरात के साथ ही पूरे देश को नफरत की आग में झझेंकने की साजिश रच रही है।

विहिप की तरफ से बुधवार को जारी एक बयान के अनुसार, संगठन के अंर्तराष्ट्रीय संयुक्त महामंत्री डॉ. सुरेन्द्र कुमार जैन ने कहा है, “सत्ता प्राप्ति के लिए राहुल गांधी देश को हिंसा व घृणा की आग में झ्झोंकने के लिए सीमाएं पार कर रहे हैं। अब वाराणसी में कुछ कांग्रेसियों ने प्रदर्शन कर धमकी दी है कि वे वाराणसी से बाहर के लोगों को निकाल देंगे।”

उन्होंने कहा, “आज देश के किसी भी कोने में भड़क रही हिंसा के पीछे कांग्रेस के नेतृत्व में धर्मनिरपेक्ष बिरादरी का हाथ स्पष्ट दिख रहा है। इस राष्ट्र विरोधी साजिश की निंदा करते हुए हम उत्तर प्रदेश सरकार से भी अपील करते हैं कि वह वाराणसी के असामाजिक तत्वों से कड़ाई से निपटे, ताकि घृणा की यह आग भड़क न सके।”

जैन ने कहा, “विहिप का मानना है कि उस वीभत्स घटना (बच्ची से दुष्कर्म) के अपराधियों के विरुद्ध कठोरतम कार्रवाई होनी ही चाहिए, परन्तु इसके लिए सम्पूर्ण बिरादरी को हिंसा के निशाने पर लेना पूरी तरह अमानवीय व देश-द्रोह पूर्ण कार्य है। लेकिन कांग्रेस के नेतृत्व में कुछ लोग नफरत की आग भड़का रहे हैं।”

डॉ. जैन ने यह भी कहा कि विहिप गुजरात में रह रहे गैर-गुजरातियों को आश्वासन देती है कि विहिप कार्यकर्ताओं के साथ गुजरात का समाज उनके साथ है।

-आईएएनएस