वंदेभारत एक्सप्रेस पर सरसौल में फिर हुआ पथराव, टूटे खिड़कियों के कांच


नई दिल्ली से वाराणसी जा रही वंदेभारत एक्सप्रेस पर सरसौल स्टेशन के पास शरारती तत्वों ने पथराव कर पुलिस और प्रशासन को खुली चुनौती दी गई।
Photo/Twitter

तीन शरारती तत्वों को हिरासत में लिया

कानपुर । नई दिल्ली से वाराणसी जा रही वंदेभारत एक्सप्रेस पर सरसौल स्टेशन के पास शरारती तत्वों ने पथराव कर दिया। हद तो यह कि वापसी में फिर उसी स्थान पर ट्रेन पर पथराव कर पुलिस और प्रशासन को खुली चुनौती दी गई। हाईस्पीड ट्रेन पर एक ही दिन में दो बार पथराव की सूचना से रेलवे बोर्ड तक हड़कंप मच गया। जीआरपी, आरपीएफ को तुरंत कार्रवाई के आदेश दिए गए। रेलवे बोर्ड ने उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए हैं।रविवार को ट्रेन तय समय पर कानपुर सेंट्रल से वाराणसी की ओर रवाना हुई। सुबह करीब 10:45 बजे सरसौल और प्रेमपुर स्टेशन के बीच खंभा नंबर 996-10-08 को पार कर रही थी तभी शरारती युवकों ने बेवजह पथराव शुरू कर दिया।

ट्रेन के 10 कोचों पर पत्थर लगे, जिससे खिड़कियों के कांच टूट गए। इससे कोच के भीतर भगदड़ जैसी स्थिति बन गई। कई यात्रियों को थोड़ी देर तक पता ही नहीं चला कि आखिरकार क्या हुआ। लगभग सात मिनट बाद जब आवाजें थमीं तो गार्ड और ड्राइवर ने सेंट्रलाइज्ड अनाउंसमेंट सिस्टम के जरिए संपर्क किया। ड्राइवर ने बताया कि ट्रेन पर पत्थर फेंके गए हैं। इसके बाद कंट्रोल के जरिए कानपुर सेंट्रल को सूचना दी गई। इस पर आरपीएफ, जीआरपी और जिला पुलिस मौके पर पहुंची। ट्रैक के आसपास गांववालों से पूछताछ की पर कुछ ठोस जानकारी नहीं हुई। ट्रेन एस्कॉर्ट ने वाराणसी में अज्ञात लोगों के खिलाफ ट्रेन पर पथराव की एफआईआर दर्ज कराई है। जीआरपी ने सुबह हुए पथराव में राजेश, सोनू और मोनू नामक युवक को हिरासत में ले लिया है। तीनों से पूछताछ चल रही है।

– ईएमएस