उप्र : राष्ट्रमंडल व एशियाई खेलों में विजेता खिलाड़ी हुए सम्मानित


Photo : IANS

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गांधी जयंती पर अवध शिल्पग्राम में आयोजित कार्यक्रम में राष्ट्रमंडल व एशियाई खेलों में प्रदेश का मान बढ़ाने वाले खिलाड़ियों को सम्मानित किया।

इस मौके पर राज्यपाल व मुख्यमंत्री ने खिलाड़ियों को 6 करोड़ रुपये की राशि वितरित की। स्वर्ण पदक हासिल करने वाली पूनम यादव, जीतू राई और पैरा खिलाड़ी सौरभ चौधरी को 50-50 लाख और शार्दूल विहान व सुधा सिंह को 30-30 लाख रुपये के चेक प्रदान किए।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा, “हमारे युवा प्रतिभाशाली खिलाड़ियों ने देश को पदक दिलाया है। उन्होंने न सिर्फ देश का नाम रौशन किया, बल्कि प्रदेश को भी गौरवान्वित किया है। इन खिलाड़ियों को प्रेरित करने के लिए खेल मंत्री चेतन चौहान व उनकी टीम को भी वह बधाई देता हूं।”

उन्होंने कहा, “पहली बार ऐसा हो रहा है कि एक साथ एक मंच से खिलाड़ियों को 6 करोड़ रुपये की राशि वितरित की गई है। मैं खिलाड़ियों से आह्वान करूंगा कि आप मेडल लाइए और हमारे खिलाड़ी आपकी और बेहतर सहायता करने का प्रयास करें।”

खेल निदेशक आरपी सिंह ने बताया कि राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों में यूपी के 62 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था। सभी को पुरस्कृत किया जा रहा है।

समारोह में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, डॉ. दिनेश शर्मा, खेल एवं युवा कल्याण मंत्री चेतन चौहान, खेल एवं युवा कल्याण राज्यमंत्री नीलकंठ तिवारी भी मौजूद रहे।

-आईएएनएस