उप्र : मोदी वाराणसी पहुंचे, बच्चों के साथ मनाया जन्मदिन


Narur: Prime Minister Narendra Modi addresses school children at a primary school in Narur village, Varanasi, on Sept 17, 2018. (Photo: IANS/Twitter/@BJP4India)

लखनऊ/वाराणसी। उत्तर प्रदेश के वाराणसी से सांसद एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे। इस दौरान हवाईअड्डे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र पांडेय ने उनका स्वागत किया। हवाईअड्डे से वह सीधे डीएलडब्ल्यू चले गए।

डीएलडब्ल्यू पहुंचने पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं व आशा बहुओं ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया। मोदी ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं व आशा बहुओं से कुछ देर बात भी की। यहां से वह सड़क मार्ग से शाम साढ़े पांच बजे के करीब नरउर गांव के एक प्राथमिक विद्यालय के पहुंचे।

Varanasi: Prime Minister Narendra Modi being welcomed by the Anganwadi workers during a programme, in Varanasi, Uttar Pradesh, on Sept 17, 2018. (Photo: IANS/PIB)

बच्चों के साथ मनाया जन्मदिन

यहां पर बच्चों ने उत्साह के साथ प्रधानमंत्री का स्वागत किया। मोदी ने प्राथमिक विद्यालय में बच्चों के साथ बातचीत की और उन्होंने बच्चों के साथ ही अपना जन्मदिन मनाया।

वह प्रशासनिक अधिकारियों की ओर से तैयार बदलता बनारस, प्रवासी भारतीय सम्मेलन की तैयारी और काशी विश्वनाथ कॉरिडोर पर तैयार ऑडियो विजुअल देखेंगे। इसके बाद पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक होगी।

प्रधानमंत्री अपने दौरे के दौरान योजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास के जरिए संसदीय क्षेत्र काशी की जनता को 557.40 करोड़ रुपये की सौगात देंगे। इनमें 486.21 करोड़ के 10 लोकार्पण और 71.18 करोड़ रुपये के तीन शिलान्यास शामिल हैं।

इससे पहले, मुख्यमंत्री योगी सोमवार दोपहर बाद करीब तीन बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचे। उन्होंने मोदी को ट्विटर पर जन्मदिन की बधाई दी।

मोदी ने काशी विश्वनाथ मंदिर में पूरा की

दिन भर सोशल मीडिया पर जन्मदिन के संदेशों की रही धूम

इस बीच ट्विटर पर ‘हैशटैग हैप्पीबर्थ डे मोदी’ ट्रेंड कर रहा है।

एक ट्वीट में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मोदी के लिए दीर्घायु और लंबे समय तक देश की जनता की सेवा में लगे रहने की कामना की।

कोविंद ने अन्य ट्वीट में कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं, जो पूरे समर्पण भाव के साथ राष्ट्र निर्माण के लिए काम करते हैं। ईश्वर उन्हें दीर्घायु जीवन प्रदान करें और वह देश की सेवा करते रहे।”

उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने भी मोदी को बधाई देते हुए कहा, “भारत आपके दूरदर्शी नेतृत्व में तेजी से प्रगति कर रहा है और राष्ट्रों की मंडली में अपनी सही जगह ले रहा है। उन्हें दीर्घायु व स्वस्थ जीवन मिले।”

केंद्रीय मंत्रिमंडल में मोदी के सहयोगियों ने भी उन्हें ट्विटर के जरिए  जन्मदिन की बधाई दी।

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा, “भारत के ऊर्जावान व शानदार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को गर्मजोशी के साथ जन्मदिन की बधाई। मैं उनके लिए अच्छे स्वास्थ्य और दीर्घायु की कामना करता हूं। वह देश के लिए कई और वर्षों तक असाधारण सेवा करनी जारी रखें और देश का इसकी महिमा के लिए मार्गदर्शन करें।”

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने मोदी को ‘न्यू इंडिया’ के लिए एक विजन रखने वाला शख्सियत कहा।

उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई। आपके लिए दीर्घायु व स्वस्थ जीवन की कामना। एक प्राचीन सभ्यता, भारत, आपके मार्गदर्शन में इस सदी में हैशटैग न्यूइंडिया के साथ नेतृत्व किया जा रहा है, जो हर संदर्भ में हैशटैग स्वच्छ भारत है। आपके मागदर्शन और नेतृत्व में काम कर सम्मानित महसूस कर रही हूं।”

विपक्षी पार्टी कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी को जन्मदिन की बधाई देते हुए कहा, “हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की बधाई। उनके स्वस्थ और सुखी जीवन की कामना करता हूं।”

दिल्ली के मुख्यमंत्री व आम आदमी पार्टी (आप) के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने कहा, “प्रधानमंत्री को जन्मदिन की बहुत बधाई। उनके लिए दीर्घायु व स्वस्थ जीवन की कामना करता हूं।”

देखें मोदी के बच्चों के साथ मनाये जन्म दिवस का वीडियो।

-आईएएनएस