हिंसा करने वालों पर सख्ती होगी, केंद्र ने दी चेतावनी


नई दिल्ली (ईएमएस)। केंद्र सरकार ने दिल्ली में सीएए कानून को लेकर हिंसा के दौरान एक हेड कांस्टेबल की हत्या की कठोर निंदा करते हुए चेतावनी दिया है कि हिंसा फैलाने वालों से बेहद सख्ती से निपटा जाएगा। गृह मंत्रालय ने एजेंसियों को निर्देश दिया है कि वे हिंसा फैलाने वाले तत्वों से कड़ाई से निपटें।

गृहराज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा है कि हमने दो माह से सड़क रोककर आंदोलन करने वालों पर पुलिस पावर यूज नहीं किया। लेकिन हिंसा की घटनाओं पर गंभीरता से कदम उठाएंगे। सरकार ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की यात्रा के दौरान भड़की हिंसा और पत्थरबाजी को देश की छवि को चोट पहुंचाने की साजिश करार दिया है। गृह राज्यमंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा सड़क रोककर दो महीने से शहीन बाग में आंदोलन करने के बाद भी हमने संयम से काम लिया कोई पुलिस बल प्रयोग नहीं किया। लेकिन जिस तरह की घटनाए हुई हैं हम गंभीरता से कदम उठाएंगे। सभी लोगों पर कार्रवाई करने का भारत सरकार ने आदेश दिया है। उन्होंने कहा शांतिपूर्ण आंदोलन करो, संविधान के दायरे में करो यह अधिकार है लेकिन संविधान के खिलााफ काम करते हैं तो भारत सरकार कभी माफ बर्दाश्त नहीं करेगी।

लगातार संपर्क में गृहमंत्रालय

गृहमंत्रालय दिल्ली पुलिस से लगातार संपर्क में है। पुलिस आयुक्त कंट्रोल रूम में बैठकर गृहमंत्रालय को पूरी जानकारी दे रहे हैं। दिल्ली में 25 तारीख को राष्ट्रपति ट्रंप के साथ प्रधानमंत्री की वार्ता और कार्यक्रमों के मद्देनजर सुरक्षा बलों को निर्देश दिया गया है कि अगर कहीं भी हिंसा फैलाने की कोशिश हो बहुत ही सख्ती से ऐसे तत्वों से निपटा जाए।