राहुल पर तंज जिन्हें मूंग और मसूर की दाल में अंतर नहीं पता, वे किसानी सीखा रहे: मोदी


बुधवार को राजस्थान विधानसभा चुनाव के मद्देनजर नागौर में रैली करते हुए पीएम मोदी कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला।
Photo/Twitter
राजस्थान में लड़ाई नामदार और कामदार के बीच हो रही

जयपुर । मप्र के रण से निकलकर अब पीएम मोदी राजस्थान के रण में उतर चुके है। बुधवार को राजस्थान विधानसभा चुनाव के मद्देनजर नागौर में रैली करते हुए पीएम मोदी कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला। इनता ही नहीं, पीएम मोदी ने नामदार शब्द का इस्तेमाल कर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर भी तंज कसा। पीएम मोदी कहा कि जिन लोगों को यह नहीं पता कि चने का पौधा होता है या पेड़ और जिन्‍हें यह भी नहीं मालूम कि मूंग और मसूर में क्‍या फर्क होता है वे आज देश को किसानी सिखाने चले हैं। इसी के साथ पीएम ने यह भी कहा कि हम यहां आपसे अपने पोते-पोती की भलाई के लिए नहीं बल्‍कि आपके विकास के लिए वोट मांगने आए हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि न आप चांदी का चम्‍मच लेकर पैदा हुए हैं न मैं, न आपके दादा-दादी राज करते थे न मेरे. एक कामगार आपसे आशीर्वाद लेने आया है। पीएम मोदी ने कहा कि ‘सबका साथ, सबका विकास’ मंत्र अंबेडकर और ज्योतिबा फुले से मिला है। पीएम मोदी ने कहा कि राजस्थान में एक कामदार, एक नामदार के खिलाफ लड़ाई के मैदान में है। जिस जिंदगी को आप जी रहे हैं वही जिंदगी मैंने जी है। न आप सोने का चम्‍मच लेकर पैदा हुए हैं और न ही मैं सोने का चम्‍मच लेकर पैदा हुआ हूं। न आपके परिवार में कोई राज किया है न ही मेरे परिवार में कोई, आज एक कामदार आपसे काम मांगने आया है।

पीएम मोदी ने कहा कि सरकार गरीबों के लिए होती है। सरकार सामान्‍य मानवी के लिए होती है, अगर एक गरीब बीमार हो जाए तो सरकार के अलावा उसके पास कोई सहारा नहीं होता है। अगर अमीर बीमार हो जाए तो उसके घर के सामने 10 डॉक्‍टर लाइन लगा कर खड़ा हो जाएंगे। वह हवाई जहाज लेकर चला जाएगा। जो सोने का चम्‍मच लेकर जन्‍म लिए, उन्‍हें क्‍या पता कि पैर में कांटा लगने का दर्द क्‍या होता है। मैं जानता हूं। इस मौके पर वसुंधरा राजे की सरकार की तारीफ कर पीएम मोदी ने कहा कि राजस्‍थान में अगर पानी का इंतजाम हो जाता तो यहां के लोग सोना उठाने की ताकत रखते हैं। राजस्‍थान का एक बंजारा अगर एक बावरी बनवा देता है तो राजस्‍थान के लोग उस भूलते नहीं है वसुंधरा राजे ने तो डेढ़ लाख हेक्‍टेयर में सिंचाई का इंतजाम कर दिया उस कैसे भूल सकते हैं।

– ईएमएस