भारत ने एक और वोंटेड आतंकवादी को विदेश से किया गिरफ्तार


(Photot Credit : khaskhabar.com)

भारत ने विदेश में छुपे एक और वोंटेड व्यक्ति को भारत लाने में सफलता प्राप्त की है। कल जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी निसार अहमद तांत्रे को राष्ट्रीय जांच एजेंसी द्वारा यूएई से वापस लाया गया था।

निसार अहमद तांत्रे को एक विशेष उड़ान में यूएई से दिल्ली के लिए रवाना किया गया था, और उन्हें एनआईए ने दिल्ली हवाई अड्डे पर तुरंत गिरफ्तार कर लिया। उनसे फिलहाल एनआईए पूछताछ कर रही है।

तांत्रे जम्मू और कश्मीर के त्राल, पुलवामा का रहने वाला है और वह इसी साल 1 फरवरी से यूएई में छिपा हुआ था। जैश आतंकवादी 30 दिसंबर 2017 को लेथपोरा में सीआरपीएफ पर हुए आतंकी हमले में कथित रूप से शामिल था। लेथपोरा सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर पर हमले में पांच सैनिक मारे गए थे।

एनआईए ने इस साल फरवरी में इस मामले की जांच में सफलता हासिल की थी जब उन्होंने फ़याज़ अहमद मगरे को गिरफ्तार किया था, जिसने जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकवादियों को 2017 के लेथपोरा हमले में भाग लेने में मदद की थी।

निसार अहमद तांत्रे जैश-ए-मुहम्मद (JeM) के कमांडर-कम-रिक्रूटर नूर मोहम्मद तांत्रे के छोटे भाई हैं। JeM आतंकवादी को दिल्ली की एक विशेष अदालत ने 4 फुट लंबा मौत का व्यापारी कहा था। दिसंबर 2017 में नूर को सुरक्षा बलों ने मार गिराया था।