राजस्थान में चुनावी रैलियों पर हमले कर सकता है आतंकी ज़ाकिर मूसा: रिपोर्ट


सुरक्षा एजेंसियों को शक है कि आतंकी संगठन अलकायदा राजस्थान विधानसभा चुनाव के दौरान किसी बड़ी घटना को अंजाम दे सकता है।
Photo/Twitter

नई दिल्ली। अलकायदा आतंकी ज़ाकिर मूसा को अमृतसर में दिखाने के बाद पंजाब के अलावा राजस्थान में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। पुलिस ने पंजाब और राजस्थान में हाई अलर्ट जारी कर मूसा की तलाश की जा रही है। पुलिस ने मूसा को लेकर जगह-जगह वॉन्टेड की तस्वीरें भी लगी हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सुरक्षा एजेंसियों को शक है कि आतंकी संगठन अलकायदा राजस्थान विधानसभा चुनाव के दौरान किसी बड़ी घटना को अंजाम दे सकता है। बता दें कि राजस्थान में 7 दिसंबर को 200 विधानसभा सीटों पर चुनाव होने हैं। सूत्रों के हवाले से बताया कि अलकायदा कमांडर ज़ाकिर मूसा और उसके साथी राजस्थान विधानसभा चुनाव की रैलियों को निशाना बना सकते हैं। रिपोर्ट में यह भी बताया गया कि पंजाब में हाईअलर्ट के बाद ज़ाकिर मूसा और अन्य संदिग्ध आतंकी राजस्थान में घुस चुके हैं। बताया जा रहा है कि वह पंजाब के फिरोजपुर के रास्ते राजस्थान में दाखिल हुआ है। हमले की आशंका को देखते हुए दोनों राज्यों की सीमा पर गाड़ियों की चेकिंग की जा रही है। इसके अलावा टोल प्लाजा के सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले जा रहे हैं।

पंजाब में पठानकोट जिले के माधोपुर के नजदीक बंदूक दिखाकर ड्राइवर से एसयूवी कार छीनने वाले चार लोग अभी तक फरार हैं। इसके साथ ही पुलिस ने इस घटना में ‘आतंकी घटना’ की संभावना को खारिज नहीं किया है। एसयूवी छीनने की घटना मंगलवार रात में उस समय हुई जब एक शख्स की उल्टी की शिकायत पर ड्राइवर ने कार रोक दी थी। पंजाब पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, हम उन्हें पकड़ने की कोशिश कर रहे हैं और जब तक वे पकड़े नहीं जाते हैं तब तक हम आतंकी दृष्टिकोण से इंकार नहीं कर सकते हैं। संदिग्धों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान जारी है।

पंजाब पुलिस की खुफिया इकाई की एक जानकारी के मुताबिक राज्य से जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के छह से सात आतंकवादी दिल्ली की ओर जाने की साजिश रच रहे हैं। अधिकारी ने बताया कि कार छीनने के मामले की गुत्थी सुलझाने के लिए कई टीमें बनाई गई हैं। उन्होंने बताया कि पाकिस्तान बॉर्डर से जुड़े पठानकोट, गुरदासपुर, बटाला, अमृतसर (ग्रामीण) और तरनतारन में जवानों को सर्तक रहने और निगरानी बनाए रखने को कहा गया है।

– ईएमएस