श्रीनगर : आतंकी हमले में 2 एनसी कार्यकर्ताओं की मौत


(Photo: IANS)

श्रीनगर। जम्मू एवं कश्मीर के श्रीनगर में शुक्रवार को आतंकवादियों ने अंधाधुंध गोलीबारी कर नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) के दो कार्यकर्ताओं की हत्या कर डाली, जबकि एक कार्यकर्ता गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस ने यह जानकारी दी।

जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्रियों उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती ने इस हमले की निंदा की है।

आतंकवादियों ने पुराना शहर इलाके के करफली मोहल्ला में एनसी कार्यकर्ताओं को निशाना बनाया। यह हमला एनसी विधायक शमीमा फिरदौस के पैतृक निवास के बाहर हुआ, जो हब्बा कदाल क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करती हैं।

फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है कि किसी पीड़ित ने आगामी नगर निगम चुनाव के लिए नामांकन किया है या नहीं।

इलाके को घेर लिया गया है और तलाशी अभियान जारी है।

एक अधिकारी ने कहा, “हमले के शिकार सभी पीड़ितों को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उनमें से दो को मृत घोषित कर दिया। गंभीर रूप से घायल तीसरे एनसी कार्यकर्ता का इलाज किया जा रहा है।”

नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता अब्दुल्ला ने कहा, “मेरी पार्टी के तीन कार्यकर्ताओं की हत्या के लिए किए गए आतंकवादी हमले की निंदा करना पर्याप्त नहीं है। नजीर अहमद भट्ट (विधायक शमीमा फिरदौस के कार्यालय में काम करने वाले) और मुश्ताक अहमद वानी की हत्या कर दी गई है।”

उन्होंने कहा, “शकील अहमद जांगू घायल हो गए हैं और अस्पताल में हैं। मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना करता हूं।”

मुफ्ती ने ट्वीट किया, “दो एनसी कार्यकर्ताओं की हत्या के बारे में सुनकर दुख हुआ। मेरी संवेदना उनके परिवारों और बच्चों के साथ है। संभवत: कल्पना भी नहीं किया जा सकता कि वे किन तकलीफों से गुजर रहे होंगे।”

एनसी और पीडीपी दोनों ने राज्य में नगर पालिका और पंचायत चुनावों का बहिष्कार करने की घोषणा की है।

चार चरणों वाले नगरपालिका चुनाव अक्टूबर में हो रहे हैं, जबकि पंचायत चुनाव नवंबर-दिसंबर में प्रस्तावित हैं।

-आईएएनएस