लाल किले के पास से इस्लामिक स्टेट से 2 आतंकी दबोचे गये


नई दिल्ली । दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गुरुवार रात परवेज और जमशेद नाम के 2 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इन आतंकियों को लाल किले के पास जामा मस्जिद बस स्टॉप से पकड़ा।

इस बात की जानकारी शुक्रवार को स्पेशल सेल के डीसीपी ने दी। पुलिस के अनुसार ये दोनों ही आतंकी इस्लामिक स्टेट इन जम्मू कश्मीर से जुड़े हुए हैं। आइएसजेके यह दावा करता है कि वह इस्लामिक स्टेट से ही जुड़ा संगठन है। पुलिस ने बताया कि इन आतंकियों के पास से 2 पिस्टल,10 कारतूस और 4 मोबाइल फोन भी बरामद किए गए।

पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार इन आतंकियों ने जब्त किए हथियार उत्तरप्रदेश से खरीदे थे। ये आतंकी दिल्ली से कश्मीर जा रहे थे।तभी गुरुवार को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के हत्थे चढ़ गए।

सूत्रों के अनुसार ये आतंकी कश्मीर के रहने वाले हैं। पुलिस ने इन दोनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर इंटेलिजेंस एजेंसियां दोनों से पूछताछ कर रही हैं। इसके साथ ही पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आतंकी परवेज के भाई की मौत जनवरी में सुरक्षाबलों के साथ हुए एनकाउंटर में हो गई थी। परवेज पहले आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिद्दीन का सदस्य था और बाद में उसने इस्लामिक स्टेट इन जम्मू कश्मीर जॉइन कर लिया था। इन दोनों आतंकियों का दिल्ली में किसी हमले का कोई प्लान नहीं था। उन्होंने पुलिस को बताया कि उनका पहला लीडर उमर नजीर है, और नंबर-2 पर आदिल थोकर है। वे दोनों ही आदिल थोकर के आदेश का पालन कर रहे थे। दोनों आतंकियों को फिलहाल 5 दिनों की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है।