पीएम मोदी की लंबी लड़ाई की शुरुआत का संकेत; जनता कर्फ्यू खत्म होते सेलिब्रेशन शुरु मत कर देना!


(PC: scmp.com)

रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जनता कर्फ्यू के आह्वान को मिले अदभूत प्रतिसाद के बाद पीएम ने धड़ाधड़ ट्वीट करके हुए देशवासियों से कोरोना के खिलाफ लंबी लड़ाई के लिये तैयार रहने को कहा है।

पीएम नरेन्द्र मोदी ने अपने संदेश में कहा है कि रात को 9 बजे जनता कर्फ्यू भले ही खत्म हो जाए, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हम सेलिब्रेशन शुरू कर दें। इसको सफलता न मानें। यह एक लम्बी लड़ाई की शुरुआत है। आज देशवासियों ने बता दिया कि हम सक्षम हैं, निर्णय कर लें तो बड़ी से बड़ी चुनौती को एक होकर हरा सकते हैं।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार और राज्य सरकारों द्वारा जारी किए जा रहे निर्देशों का जरूर पालन करें। जिन जिलों और राज्यों में Lockdown की घोषणा हुई है, वहां घरों से बिल्कुल बाहर न निकलें। इसके अलावा बाकी हिस्सों में भी जब तक बहुत जरूरी न हो, तब तक घरों से बाहर न निकलें।

मोदी ने कहा कि कोरोना वायरस की लड़ाई का नेतृत्व करने वाले प्रत्येक व्यक्ति को देश ने एक मन होकर धन्यवाद अर्पित किया है।ये धन्यवाद का नाद है, लेकिन साथ ही एक लंबी लड़ाई में विजय की शुरुआत का भी लाद है। उन्होंने जनता से सोशल डिस्टेंसिंग के बंधन में बांधने का संयम लेने का भी आह्वान किया।