केमिस्ट्री टीचर के वेडिंग कार्ड पर शशि थरूर का रिएक्शन वाइरल


शशि थरूर के ट्वीट्स उनके अंग्रेजी के शब्द अक्सर ही लोगों को डिक्शनरी उठाने पर मजबूर कर देते हैं और लोग उनसे इंप्रेस हुए बिना नहीं रह पाते।
Photo/Twitter

नई दिल्ली। शशि थरूर हमेशा से ही ट्विटर की दुनिया के सरताज माने जाते रहे हैं। उनके ट्वीट्स उनके अंग्रेजी के शब्द अक्सर ही लोगों को डिक्शनरी उठाने पर मजबूर कर देते हैं और लोग उनसे इंप्रेस हुए बिना नहीं रह पाते। इस बार भी उन्होंने एक वायरल ट्वीट को अपने ही अंदाज में रीट्वीट किया और अब एक बार फिर लोगों को अपना कायल बना लिया है। दरअसल कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने एक शादी के कार्ड को रीट्वीट कर उस पर रिप्लाई किया है। लेकिन ये कोई आम कार्ड नहीं है। ये कार्ड केमिस्ट्री के सिम्बल के साथ छपा है। इस कार्ड को देखकर पहली बार तो आप भी चौंक जाएंगे कि आखिर केमिस्ट्री में कार्ड कौन छपवाता है।

Photo/Twitter

दरअसल ये कार्ड एक केमिस्ट्री टीचर की शादी का है। इसी कार्ड को शशि थरूर ने भी रीशेयर किया है और कपल को कुछ उसी तरह से शुभकामना भी दी है। इस कार्ड में दूल्हा दुल्हन का नाम का पहला अक्षर जोड़ के निशान के साथ दर्शाया है। क्रमशः जिसका मतलब है- विथुन और सूर्या। इस कार्ड में केमिस्ट्री के डायग्राम भी छपे हैं जिसके माध्यम से लव लिखा है। शशि थरूर ने इस कार्ड को रीशेयर किया और लिखा- इस दंपति को वैवाहिक जीवन की हार्दिक शुभकामनाएं! भगवान करे इनके बीच की केमिस्ट्री हमेशा चमकती रहे, इनका फिजिक्स गर्मी की बजाय ज्यादा रोशनी दे और इनकी बायोलॉजी से परिणाम एक उदार संतान हो।

इस कार्ड को खोलने पर दाईं तरफ नाम, दिन, तारीख बड़े ही अनोखे अंदाज में केमिस्ट्री में लिखा हुआ है वहीं बाईं तरफ डायग्राम बना हुआ है और उसके माध्यम से लव लिखा है। इसमें शादी के लिए रिएक्शन शब्द का इस्तेमाल हुआ है वहीं शादी के वेन्यू के लिए लेबोरेट्री शब्द इस्तेमाल किया हुआ है। दूल्हा दुल्हन को एटम के रूप में दिखाया गया है जो अपने माता पिता के एक्टिवेशन एनर्जी से मोलेक्यूल बन जाएंगे। यह अपनी तरह का पहला वेडिंग कार्ड है।

– ईएमएम