जानिये सक्रिय राजनीति में क्यों आना चाहते हैं रोबर्ट वाड्रा


Photo/Twitter

अगर मैं समाज में बदलाव ला सकता हूं तो मुझे राजनीति में क्यों नहीं आना चाहिए : वाड्रा

नई दिल्ली (ईएमएस)। कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा के पति और व्यापारी रॉबर्ट वाड्रा अगले दिनों में सक्रिय राजनीति में आ सकते हैं। वाड्रा से जब पूछा गया कि क्या आप सक्रिय राजनीति में आने वाले हैं, जवाब में उन्होंने कहा अगर मैं राजनीति में आ कर देश में बड़ा बदलाव लाने में सक्षम हूं तो मुझे राजनीति में क्यों नहीं आना चाहिए।

वाड्रा ने कहा मुझे सिर्फ देश के लोगों की मदद करने के लिए राजनीति में नहीं होना चाहिए, लेकिन अगर मैं इसमें शामिल होकर बड़ा बदलाव ला सकता हूं, तो फिर मुझे राजनीति में क्यों नहीं आना चाहिए? उन्होंने कहा मेरे राजनीति में आने या न आने का फैसला जनता करेगी। लेकिन मुझे लगता है कि मुझे लोगों की सेवा करने पर अपना ध्यान केंद्रित करना चाहिए।

पिछले कई दिनों से लगातार प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश होने को लेकर उन्होंने कहा देश के वास्तविक मुद्दों पर से ध्यान हटाने के लिए मुझे बदनाम करने की कोशिश की गई है। उन्होंने कहा देश के लोगों ने धीरे-धीरे महसूस किया कि इन आरोपों में कोई सच्चाई नहीं है। तब कहीं जा कर लोग इस झूठ से बाहर निकले और मुझपर विश्वास जताया।

वाड्रा ने कहा दिल्ली और राजस्थान में प्रवर्तन निदेशालय के सामने गया और कई दिनों तक मुझसे आठ घंटों तक पूछताछ हुई। जबकि मैंने हर नियमों का पालन किया है। निश्चित रूप से न मैं और न कोई और कानून से ऊपर है। इसलिए मैं हर इस चीज से बहुत कुछ सीखता रहा और मुश्किल दौर में खुद को मजबूत बनाता रहा।

रॉबर्ट वाड्रा ने कहा देश के कई हिस्सों में काम करते हुए और बहुत दिन रहते हुए मुझे उन लोगों के लिए और अधिक करने की अनुभूति हुई। खास कर यूपी में, जहां मेरी छोटी सी कोशिश बहुत परिवर्तन ला सकती है। मैंने इन जगहों पर सच्चा प्यार, स्नेह और सम्मान प्राप्त किया। यह मेरी बड़ी पूंजी है।