एग्ज़िट पोल को देख कर निराश हुए कांग्रेस कार्यकर्ताओं से प्रियंका ने की ये अपील


(Photo Credit : hindustantimes.com)

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने पार्टी कार्यकर्ताओं को एक संदेश दिया है। इसमें उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को एग्जि़ट पोल से निराश नहीं होने की अपील की। प्रियंका गांधी ने कहा कि ये सर्वेक्षण आपके साहस को तोड़ने के लिए है। इस पर भरोसा नहीं किया जाना चाहिए। स्ट्रांग रूम और काउंटिंग रूम के करीब सावधान रहें। मुझे विश्वास है कि हमें कड़ी मेहनत का फल मिलेगा।

https://twitter.com/Azmath955886122/status/1130616551541882880?s=19

प्रियंका का बयान मिर्जापुरा के कांग्रेस प्रत्याशी ललितेशपति त्रिपाठी के पत्र के बाद आया है। इसमें उन्होंने चुनाव आयोग से फरियाद की कि स्ट्रांग रूम में सभी ईवीएम रखे हैं, वहां 300 और ईवीएम पहुंच चुके हैं, वहां कड़ी निगरानी रखी जाए। यहां तक की काउंटिंग रूम पर भी कड़ी निगरानी रखी जाए।

दरअसल, अब तक के ज्यादातर एग्जिट पोल में एनडीए को पूर्ण बहुमत दिखाया गया है और यह दिखाया गया है कि एक बार फिर प्रधानमंत्री मोदी की सरकार बनेगी। हालांकि, विपक्षी नेताओं ने कहा है कि उन्हें इन भविष्यवाणियों पर भरोसा नहीं है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पहले एग्जिट पोल के नतीजों को खारिज कर दिया। आप नेता संजय सिंह, कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी, कांग्रेस नेता राशिद अल्वी, सीपीआई महासचिव सीताराम येचुरी और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव भी एग्जिट पोल को खारिज करने वाले नेताओं में शामिल हैं।

उल्लेखनीय है कि एग्जिट पोल आने के बाद सभी विपक्षों ने ईवीएम पर सवाल उठाने शुरू कर दिए हैं। कांग्रेस समेत सात पार्टी नेताओं के इस मामले में सुप्रीम कोर्ट जाने की संभावना है।