भाजपाध्यक्ष अमित शाह को पीएम मोदी ने बताया बेहतरीन नेता, 54 वें जन्‍मदिन की दी बधाई


संगठन नेतृत्व के कुशल शिल्पी भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के इस कौशल की पीएम मोदी ने उनके जन्मदिवस पर भूरी-भूरी प्रशंसा की है।

नई दिल्‍ली (ईएमएस)। संगठन नेतृत्व के कुशल शिल्पी भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के इस कौशल की पीएम मोदी ने भूरी-भूरी प्रशंसा की है। शाह के जन्मदिन पर उनको बधाई देते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा ‘बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह को उनके जन्‍मदिन की शुभकामनाएं। अमित भाई के नेतृत्‍व में बीजेपी ने देश में अपना दायरा सफलतापूर्वक बढ़ाया है। उनकी शक्ति और कठिन परिश्रम पार्टी की बड़ी पूंजी है। मैं उनके स्‍वस्‍थ और लंबे जीवन की कामना करता हूं।’

ज्ञात हो कि बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह का आज (22 अक्‍टूबर) 54वां जन्‍मदिन है। उनका जन्‍म 22 अक्‍टूबर, 1964 में मुंबई में हुआ था।

शाह ने अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत 1983 में राष्‍ट्रीय स्‍वयं सेवक की छात्र शाखा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के नेता के रूप में की थी। 1986 में उन्‍होंने भाजपा ज्‍वाइन की। उन्‍होंने भाजपा को पीएम मोदी के ज्‍वाइन करने के एक साल पहले ही ज्‍वाइन किया। उन्‍हें जुलाई 2014 में बीजेपी का अध्‍यक्ष बनाया गया। उन्‍हें 2016 में दोबारा पार्टी के अध्‍यक्ष पद के रूप में चुना गया।

2014 में सत्‍ता में आने के बाद बीजेपी ने सदस्‍यता अभियान शुरू किया और उसका नतीजा यह हुआ कि अगले एक वर्ष के भीतर ही यानी 2015 में पार्टी सदस्‍यों की संख्‍या 10 करोड़ से पार हो गई। इसी सदस्‍यता अभियान के बलबूते बीजेपी दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बनी। 2014 से पहले बीजेपी के 3.5 करोड़ सदस्‍य थे।

अमित शाह ने पार्टी की कमान संभालने के बाद पिछले चार वर्षों में तकरीबन छह लाख किमी की यात्रा की है। 303 से अधिक आउट स्‍टेशन टूर किए हैं। देश के 680 में से 315 से अधिक जिलों की यात्रा की है। अमित शाह ने बीजेपी के परंपरागत वोटबैंक को आगे बढ़ाने की दिशा में महत्‍वपूर्ण काम किया है। इसी के चलते बीजेपी को यूपी में 2014 के आम चुनावों में 80 में से 71 और 2017 के राज्‍य विधानसभा चुनावों में 403 में से 312 सीटें मिलीं।