युवाओं में बढ़ी ऑनलाइन कैसीनो की लोकप्रियता, पुलिस ने किया आधा दर्जन गिरोहों का पर्दाफाश


दिल्ली का युवा वर्ग इन दिनों ऑनलाइन कसीनो के जाल में फंसता जा रहा है।
Photo/Twitter

नई दिल्ली। दिल्ली का युवा वर्ग इन दिनों ऑनलाइन कसीनो के जाल में फंसता जा रहा है। गेम पार्लर की आड़ में चल रहे इस काले कारोबार पर पुलिस की भी नजर है। पिछले कुछ दिनों में पुलिस ऐसे करीब आधा दर्जन गिरोह का पर्दाफाश कर चुकी है। सूत्रों के अनुसार, ऑनलाइन कसीनो में आने वाले दिल्ली-एसीआर के नौजवानों का अपना एक व्हाट्सएप ग्रुप होता है, जिसमें संचालक के अलावा कसीनो में खेलने वाले लोग शामिल होते हैं। इसमें नेटवर्क के बाहर का कोई भी शख्स नहीं होता।

अगर किसी को इस नेटवर्क या कसीनो के अड्डे की जानकारी मिल भी जाती है तो उसे अंदर जाने की इजाजत नहीं होती। किसी भी नए शख्स को जोड़ने के लिए ग्रुप के सदस्यों की सिफारिश आवश्यक होती है। 50 गुना तक मुनाफे का दाव लगता है। पार्लर में कम से कम एक हजार रुपए से दाव लगता है। कुछ लोग बड़ी रकम भी दाव पर लगाते हैं।

इसमें दस गुने से लेकर 50 गुने तक का मुनाफा कमाने का खेल खेला जाता है। एक ऑनलाइन कसीनो के अड्डे पर एक हजार के दाव के बदले में जीतने पर 50 हजार रुपए तक देने का खेल रखा गया था। हालांकि, अलग-अलग जगहों पर अलग-अलग खेल और खेल पर लगने वाले दाव का अनुपात होता है। यह सब संचालक तय करता है।

– ईएमएस