जनता से पीएम मोदी की अपील, जहां हैं वहीं रहिए , शहर छोड़कर गांव की तरफ न भागें


(PC : freepressjournal.in)

नई दिल्ली (ईएमएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से अपील की है कि कोरोना के डर से शहर छोड़कर गांवों की तरफ न भागें। प्रधानमंत्री ने यह ट्वीट किया है कि कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के बीच अधिकतर शहर लॉकडाउन की कगार पर पहुंच गए हैं। इस वजह से बहुत से लोगों की रोजी रोटी पर संकट आ गया है। इसके अलावा लोग डर की वजह से भी शहरों को छोड़कर गांवों की तरफ भाग रहे हैं। आम लोगों में घबराहट न हो, इसलिए प्रधानमंत्री ने जनता से अपील की है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘मेरी सबसे प्रार्थना है कि आप जिस शहर में हैं, कृपया कुछ दिन वहीं रहिए। इससे हम सब इस बीमारी को फैलने से रोक सकते हैं। रेलवे स्टेशनों, बस अड्डों पर भीड़ लगाकर हम अपनी सेहत के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। कृपया अपनी और अपने परिवार की चिंता करिए, आवश्यक न हो तो अपने घर से बाहर न निकलिए।

पीएम मोदी ने कहा कि ‘कोरोना के भय से मेरे बहुत से भाई-बहन जहां रोजी-रोटी कमाते हैं, उन शहरों को छोड़कर अपने गांवों की ओर लौट रहे हैं। भीड़भाड़ में यात्रा करने से इसके फैलने का खतरा बढ़ता है। आप जहां जा रहे हैं, वहां भी यह लोगों के लिए खतरा बनेगा। आपके गांव और परिवार की मुश्किलें भी बढ़ाएगा। खासतौर से महाराष्ट्र से बड़ी संख्या में उत्तर भारतीयों घर लौट रहे हैं। छत्रपति शिवाजी टर्मिनल, लोकमान्य तिलक टर्मिनल पर आमदिनों की तुलना में दोगुना यात्री बढ़े हैं। गांव जाने वाले यात्रियों की भारी भीड़ को देखते हुए रेलवे ने अतिरिक्त ट्रेनें चलाई हैं। मध्य रेलवे के बरिष्ठ जनसंपर्क अधिकारी ए के सिंह ने बताया कि शुक्रवार को जहां करीब 70 हजार यात्री रवाना हुए थे, वहीं शनिवार को यह संख्या एक लाख के आसपास पहुंच गई।